T20 World Cup Team टीम से इस दिग्गज का कट सकता है पत्ता ! पिछले कुछ मैचों से नहीं किया है परफॉर्म

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

T20 World Cup Indian Team : टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हर रोज खबर आ रही है कि किस खिलाड़ी का चयन हो सकता है और किसे बाहर किया जा सकता है। आईपीएल में लगातार मैच हो रहे हैं और इसके आधार पर किसी खिलाड़ी की दावेदारी मजबूत हो रही है तो किसी की कमजोर हो रही है। अगर बात की जाए तो इस वक्त ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी दावेदारी थोड़ी कमजोर पड़ी है और अगर उनका परफॉर्मेंस अगले कुछ मैचों में ऐसे ही खराब रहा तो फिर शायद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिले।

ऋषभ पंत को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे कि कमबैक के बाद वो कैसा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि जब पंत ने वापसी की तो उन्हें कुछ मैच सेट होने के लिए लगा लेकिन इसके बाद वो अपने पूरे लय में आ गए और काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उनकी विकेटकीपिंग भी अच्छी रही। इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप का दावेदार माना जाने लगा।

ऋषभ पंत के फॉर्म में आई गिरावट !

हालांकि पिछले कुछ मैच पंत के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ वो सिर्फ 1 रन बना पाए थे। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 44 रन बनाने के लिए 35 गेंद खेल ली। उस समय टीम को उनसे तेज बल्लेबाजी की जरुरत थी लेकिन पंत के बल्ले पर गेंद आ ही नहीं रही थी। इसलिए उनकी काफी आलोचना भी हुई। इसी वजह से पंत की दावेदारी थोड़ी कमजोर पड़ी है।

दूसरी चीज ये है कि केएल राहुल फॉर्म में आ गए हैं। पिछले कुछ मैचों से वो अच्छा खेल दिखा रहे हैं। ऐसे में अगर केएल राहुल लगातार रन बनाने लगे तो फिर ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि तब भारतीय सेलेक्टर्स केएल राहुल को ही प्राथमिकता दे सकते हैं, क्योंकि वो जरुरत पड़ने पर किसी भी पोजिशन पर खेलने में माहिर हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के अब तक के परफॉर्मेंस के आधार पर स्थिति काफी हद तक साफ हो गई है। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की है, जबकि कुछ प्लेयर्स को शायद इस बार टूर्नामेंट में खेलने का मौका ना मिले।

Quick Links

App download animated image Get the free App now