Create
Notifications

ऋषभ पन्त ने जोफ्रा आर्चर को रिवर्स स्कूप से छक्का जड़ा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Naveen Sharma

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड (England) के जेम्स एंडरसन को रिवर्स स्कूप खेलने वाले ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने इस बार इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के खिलाफ ऐसा ही किया और छह रन प्राप्त किये। ऋषभ पन्त ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान एक रिवर्स शॉट से छक्का जड़कर सभी को हैरान कर दिया।

भारतीय पारी के 3 विकेट जल्दी ही गिर गए थे और जोफ्रा आर्चर चौथा ओवर डाल रहे थे तब ऋषभ पन्त उनके सामने थे। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर की गेंद को ऋषभ पन्त ने रिवर्स स्कूप खेलते हुए विकेटकीपर और स्लिप के फील्डरों के ऊपर से छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया। आर्चर सहित इंग्लैंड के सभी फील्डर इस शॉट को लेकर हैरान थे। किसी को उम्मीद नहीं थी कि आर्चर जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ ऋषभ पन्त इस तरह का शॉट खेल सकते हैं।

ऋषभ पन्त ने शॉट के लिए कहा था

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान जब एंडरसन को पन्त ने इस तरह के शॉट से चार रन जड़े थे तब एक बयान भी दिया था। ऋषभ पन्त ने कहा था कि अगर आगे भी मुझेम मौका मिला, तो ऐसे शॉट खेलने में पीछे नहीं रहूँगा और पहले टी20 में ही उन्होंने यह कर दिखाया। पिछली बार इस शॉट से चौका प्राप्त करने वाले पन्त ने इस बार छक्का प्राप्त किया है। हालांकि वह 21 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 124 रन के मामूली स्कोर पर ही रोकते हुए 8 विकेट से मुकाबले को जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। देखना होगा कि आगामी चार मैचों में भारतीय टीम और ऋषभ पन्त का प्रदर्शन कैसा रहेगा। इंग्लैंड के हौसले इस जीत से बुलंद होंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...