उत्तराखंड आपदा में राहत और बचाव कार्य के लिए ऋषभ पंत अपनी मैच फीस डोनेट करेंगे

ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में बेहतरीन पारी खेली
ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में बेहतरीन पारी खेली

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से आई आपदा से राहत और बचाव कार्य के लिए अपनी मैच फीस डोनेट करने का ऐलान किया है। दरअसल उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से कई लोगों की मौत हो गई है। एनडीआरएफ समेत सभी टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

ऋषभ पंत ने ट्विटर के जरिए ये ऐलान किया कि वो इस आपदा की घड़ी में लोगों की मदद के लिए अपनी मैच फीस डोनेट कर देंगे। उन्होंने लोगों से भी ऐसा करने की अपील की। पंत ने उत्तराखंड में आई इस आपदा पर दुख जताया। उन्होंने लिखा,

उत्तराखंड आपदा में लोगों की मौत से काफी दुखी हूं। राहत और बचाव कार्य के लिए मैं अपनी मैच फीस डोनेट करना चाहुंगा और साथ ही मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वो अपने-अपने तरीके से हेल्प करें।

ये भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की टिकट कहां और कैसे बुक करें ?

आपको बता दें कि ऋषभ पंत इस वक्त चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का हिस्सा हैं। उन्होंने भारत की पहली पारी के दौरान जबरदस्त बैटिंग की। जब टीम मुश्किल स्थिति में थी तब उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पारी को संभाला।

ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में 91 रनों की शानदार पारी खेली

ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। उन्होंने सिर्फ 88 गेंद पर 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 91 रनों की जबरदस्त पारी खेली। हालांकि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वो अपना शतक नहीं पूरा कर सके।

इससे पहले ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में चौथे टेस्ट मैच में जबरदस्त पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। उनकी बल्लेबाजी की काफी तारीफ हुई थी।

ये भी पढ़ें: डॉम बेस ने बताया कि किस तरह उन्होंने विराट कोहली को चकमा देकर उनका विकेट हासिल किया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता