ऋषभ पंत को लेकर मोहम्मद कैफ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, बैटिंग पोजिशन को लेकर खुलासा

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ ( Mohammad Kaif ) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बैटिंग ऑर्डर से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। कैफ ने बताया है कि ऋषभ पंत आईपीएल (IPL) में बैटिंग ऑर्डर में और ऊपर खेलना चाहते थे। हालांकि दिल्ली की टीम में कई सारे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज पहले से ही मौजूद थे और इसीलिए पंत को ऊपरी क्रम में बैटिंग का मौका नहीं मिला।

आईपीएल 2020 में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए नंबर 4 और नंबर 5 की पोजिशन पर बैटिंग की। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे जैसे बेहतरीन ओपनर थे। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस से भी कुछ मैचों में ओपनिंग कराई गई थी और इसी वजह से ऋषभ पंत के लिए टॉप ऑर्डर में जगह नहीं बन पाती थी।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो सिडनी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बैटिंग के दौरान की

कमेंट्री के दौरान मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत के बैटिंग ऑर्डर को लेकर दी प्रतिक्रिया

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच की कमेंट्री के दौरान मोहम्मद कैफ ने ये खुलासा किया। उनके साथ कमेंट्री कर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा ने उनसे पूछा कि क्या कभी दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत से ओपन कराने के बारे में सोचा था। इस पर उन्होंने कहा,

हमारे दिमाग में एक बार ये चीज आई थी, जब वो रन नहीं बना रहे थे और उनकी फॉर्म बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। इसलिए हमने उन्हें ऊपरी क्रम में बैटिंग के लिए भेजने के बारे में सोचा लेकिन हमारे पास काफी सारे ओपनर पहले से ही मौजूद थे। हमारी टीम में पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे थे। हमने यहां तक कि मार्कस स्टोइनिस से भी ओपन कराने के बारे में सोचा लेकिन कई सारे ओपनर्स होने की वजह से हमें लगा कि उनके लिए फिनिशर की भूमिका ही ज्यादा सही रहेगी।

ये भी पढ़ें: मैंने तेज गेंदबाजों से वीरेंदर सहवाग को डराने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने जबरदस्त जवाब दिया

Quick Links