Create

''मेरा मिस्ट्री गेंदबाजी एक्शन लेफ्टी बल्लेबाजों को मुश्किल में डालता है''

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा और मस्त मौला खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। रियान पराग एक मिस्ट्री गेंदबाज के रूप में जाने जाते है, जिनका एक्शन स्लिंगी टाइप का है। उन्होंने अपने गेंदबाजी एक्शन और बाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने पर बड़ी बात कही है। रियान पराग ने आईपीएल (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स के पार्ट टाइम गेंदबाजी की और अहम मौकों पर बड़े विकेट भी निकाले थे, जिसमें सबसे शानदार विकेट क्रिस गेल (Chirs Gayle) का रहा।

रियान पराग ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के ऊपर कहा कि जब मैं अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करता हूँ, तो बाएं हाथ के सभी बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्हें मेरा एक्शन परेशानी में डालता है। मैंने जब क्रिस गेल को गेंदबाजी की थी, तो उसका मुझे इनाम मिला और मैं उनका बड़ा विकेट झटकने में कामयाब रहा। रियान पराग के इस बयान को राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया और लिखा कि हाँ यह सच में एक कामयाब विकेट था। रियान पराग ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में मुश्किल समय में राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिस गेल का विकेट निकाला था।

यह भी पढ़ें - 'हाँ भाई पता है', राजस्थान रॉयल्स ने भावुक होते हुए IPL की दिग्गज टीम को दिया जवाब

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच खेले गए आईपीएल 2021 के पहले मैच में केएल राहुल और क्रिस गेल के बीच जबरदस्त साझेदारी चल रही थी। ऐसे में रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने रियान पराग को गेंद थमा दी। रियान की गेंद पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिस गेल का मुश्किल कैच लपका और पराग के हाथों गेल के रूप में बड़ा विकेट आया। गेल का विकेट लेने के बाद रियान पराग बिहू डांस करते हुए नजर आये। बल्लेबाजी में भी रियान ने इस मैच में शानदार खेल दिखाया 11 गेंदों पर 25 रन जड़े, हालांकि राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में 4 रनों से हार मिली और उनके कप्तान संजू सैमसन का शानदार शतक बेकार गया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment