Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - रॉबिन उथप्पा ने अपने पसंदीदा आईपीएल कप्तान का खुलासा किया 

  • रॉबिन उथप्पा आईपीएल में मुंबई इंडियंस, आरसीबी, पुणे वॉरियर्स इंडिया और केकेआर के लिए खेले हैं
  • गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीतने वाली केकेआर का हिस्सा थे उथप्पा
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 09 Apr 2020, 10:36 IST

 गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा
गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा

कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वो जितने भी खिलाड़ियों की कप्तानी में खेले हैं, उनमें से गौतम गंभीर को अपना पसंदीदा कप्तान बताया। उथप्पा 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा रहते हुए चैंपियन बने हैं।

रॉबिन उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए की, जिसके बाद वो दो सीजन (2009-10) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले, 2011 से लेकर 2013 तक वो पुणे वॉरियर्स इंडिया का हिस्सा रहे और इसके बाद वो 2014 से लेकर 2019 तक कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा रहे। उथप्पा आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: मैं भारतीय टीम में चुने जाने के बाद युवराज सिंह के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहता था: रोहित शर्मा

कोलकाता के लिए खेलते हुए पहले ही सीजन में रॉबिन उथप्पा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 मुकाबलों में 660 रन बनाए, जिसमें 5 अर्धशतकीय पारी शामिल थी। उन्होंने गौतम गंभीर के साथ कई शानदार साझेदारी भी की थी। केकेआर के लिए खेलते हुए उथप्पा ने 1700 से ज्यादा रन बनाए।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा,

"कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ मेरी यादें काफी अच्छी हैं। गौतम गंभीर काफी अच्छे से संवाद करते हैं, जोकि काफी हैं जिससे खिलाड़ी अच्छी स्थिति में रहें। वो आपको सुरक्षित महसूस कराते हैं और आप इसका परिणाम उनकी कप्तानी में भी देखते हैं। गौतम गंभीर मेरे पसंदीदा कप्तान हैं। मैं जानता था कि मुझे जाकर गंभीर और टीम के लिए परफॉर्म करना है।"

आपको बता दें कि केकेआर के लिए खेलते हुए उथप्पा का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था और इसी वजह से टीम ने 13वें सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा। उथप्पा अभी भी भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं और देखना होगा कि क्या नई टीम के लिए अच्छा करते हुए फिर से वापसी कर पाएंगे।


Published 09 Apr 2020, 10:36 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit