रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज से करेंगे मैदान में वापसी! फैंस को अभी करना होगा इंतजार

रोहित शर्मा और विराट कोहली (Photo Credit - BCCI.TV)
रोहित शर्मा और विराट कोहली (Photo Credit - BCCI.TV)

When Rohit Sharma and Virat Kohli Will Return on Field : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टाइटल जीतने के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों के लिए अब ब्रेक का वक्त है। ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त अपने घर पर फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। विराट कोहली लंदन में मौजूद हैं और रोहित शर्मा मुंबई में हैं। टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद फैंस के मन में अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि रोहित और विराट दोबारा मैदान में खेलते हुए कब दिखेंगे। इसके लिए फैंस को अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली पिछले काफी समय से लगातार खेल रहे थे। दोनों खिलाड़ियों ने पूरा आईपीएल खेला और उसके बाद सीधे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए चले गए। दुनिया के दो बड़े टी20 टूर्नामेंट में खेलने के बाद प्लेयर्स पर मानसिक और शारीरिक थकान हावी हो चुका है। इसी वजह से जिम्बाब्वे टूर के लिए इन खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया और ये सभी खिलाड़ी इस वक्त ब्रेक पर हैं।

श्रीलंका दौरे पर रोहित और विराट का जाना है मुश्किल

शुभमन गिल की अगुवाई में भारत की एक टीम इस वक्त जिम्बाब्वे दौरे पर है। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका का दौरा करना है। वहां पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा और सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को होगा। इस सीरीज से भारत को नया हेड कोच भी मिल जाएगा जो संभवत: गौतम गंभीर हो सकते हैं। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस सीरीज में भी खेलने की संभावना काफी कम है। इसकी वजह यह है कि रोहित और विराट टी20 से संन्यास ले चुके हैं और सिर्फ 3 वनडे के लिए इनका श्रीलंका जाना काफी मुश्किल है।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से हो सकती है दिग्गजों की वापसी

श्रीलंका सीरीज के बाद 19 सितंबर से भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो सकती है। इसकी वजह यह है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह दोनों ही मुकाबले काफी अहम होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now