IND vs SA: फाइनल में गरजेगा विराट कोहली का बल्ला! आंकड़े दे रहे गवाही, रोहित शर्मा भी नहीं हैं पीछे

विराट कोहली और रोहित शर्मा से काफी उम्मीद है
विराट कोहली और रोहित शर्मा से काफी उम्मीद है

Rohit Sharma and Virat Kohli Stats : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। हर बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया को अपने दो सबसे सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा से काफी ज्यादा उम्मीद रहेगी। रोहित शर्मा ने तो इस वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। हालांकि अगर इन दोनों प्लेयर्स के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के पिछले रिकॉर्ड को देखा जाए तो वो काफी जबरदस्त रहा है।

रोहित शर्मा ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में नाबाद 30 रन बनाए थे

रोहित शर्मा ने दो बार टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला है, जबकि विराट कोहली ने अभी तक एक ही बार टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला है। भारत ने जब 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था तो उस टीम में रोहित शर्मा भी थे। उन्होंने फाइनल मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी। रोहित शर्मा ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए थे और इसी वजह से टीम 150 का आंकड़ा क्रॉस करने में कामयाब रही थी। वहीं रोहित शर्मा ने 2014 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भी ओपन करते हुए 26 गेंद पर 29 रन बनाए थे।

विराट कोहली ने 2014 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 77 रन बनाए थे

विराट कोहली की अगर बात करें तो उन्होंने 2014 का टी20 वर्ल्ड कप फाइनल खेला था। उन्होंने उस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। विराट कोहली ने 58 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रनों की पारी खेली थी। अगर कोहली ये पारी ना खेलते तो टीम इंडिया शायद 100 का आंकड़ा भी ना क्रॉस कर पाती। भारत ने किसी तरह 130 रन बनाया था जिसे श्रीलंका ने काफी आसानी के साथ हासिल कर लिया था।

इन आंकड़ों को देखकर यही लगता है कि भारत के दो सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अच्छा खेल दिखाते हैं। इसी वजह से उम्मीद की जा रही है कि भले ही अभी तक विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा है लेकिन फाइनल मैच में वो बड़ी पारी खेल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now