Create
Notifications

''रोहित शर्मा अपना दिन होने पर किसी गेंदबाज को नहीं छोड़ते''

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 5 मुकाबलों में 394 रन बनाये हैं
रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 5 मुकाबलों में 394 रन बनाये हैं
Rahul
visit

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के मौजूदा क्रिकेटर्स ने हाल फ़िलहाल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी को लेकर बड़े बयान दिया है। सबसे पहले पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा को लेकर विवादस्पद बयान दिया, तो लेग स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) ने ट्विटर के जरिये बताया कि उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे फेवरेट विकेट रोहित शर्मा का रहा है और साथ ही उन्हें रोहित को गेंदबाजी करने में मुश्किल होती है। इन दोनों खिलाड़ियों की राय रोहित शर्मा के लिए अलग-अलग रही और अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने भी शादाब खान से मिलता जुलता जवाब दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के खिलाफ गेंदबाजी करने में उन्हें मुश्किल लगा है।

एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में हसन अली से सवाल पूछा गया कि कोई ऐसा बल्लेबाज है, जिसने आपको तंग किया हो या आपको कड़ी टक्कर दी हो? इस सवाल पर हसन अली मुस्कारते हुए बोले कि मुझे सबसे कड़ी टक्कर रोहित शर्मा से मिली है। मैंने उनको एशिया कप 2018 और विश्व कप 2019 में गेंदबाजी की थी। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में मुझे ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन यदि रोहित शर्मा का दिन होगा, तो वो आपको किधर भी शॉट मार सकते हैं। उन्होंने मुझे भी बहुत परेशान किया है।

यह भी पढ़ें - 'लगता है इंग्लैंड ने हरा भरा कबाब ऑर्डर किया है', भारतीय दिग्गज ने लिए इंग्लैंड टीम के मजे

हसन अली ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए आगे कहा कि वह बाकी बल्लेबाजों से इसलिए अलग है, क्योंकि उनमें मैदान के किसी भी कोने में शॉट खेलने की क्षमता है। वह गेंद को बहुत लेट खेलते हैं और लाइन में आकर अपने शॉट मारते हैं। खासतौर पर उनका पिक-अप शॉट, जो किसी भी गेंदबाज को मारना आसान नहीं होता। कोई भी बल्लेबाज इस तरह के शॉट नहीं खेल सकता, जिस प्रकार के रोहित शर्मा खेलते हैं। रोहित शर्मा और हसन अली का सामना पिछले कुछ वर्षों में कई बार हुआ है। इस दौरान हसन अली ने रोहित शर्मा को 87 गेंद की है और 95 रन दिए। हसन अली केवल एक बार ही रोहित शर्मा का विकेट हासिल कर पायें हैं।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now