Create

"रोहित शर्मा को इंग्लैंड में दिक्कतें आ सकती हैं क्योंकि वहां पर गेंद स्विंग होती है"

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
reaction-emoji
Nitesh

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। लेकिन उनके बचपन के कोच दिनेश लाड का मानना है कि इस बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि ड्यूक बॉल से गेंद ज्यादा स्विंग करती है।

रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था, लेकिन अब उनके सामने बड़ी चुनौती है। भारतीय टीम को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में इंग्लैंड की परिस्थितियों में दिग्गज गेंदबाजों के खिलाफ बैटिंग आसान नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: WTC Final - "अगर फाइनल मुकाबला एक हफ्ते के अंदर होता तो फिर इंडियन टीम फेवरिट होती"

"रोहित शर्मा को काफी ज्यादा फोकस के साथ खेलना होगा"

दिनेश लाड ने कहा कि रोहित शर्मा को काफी ज्यादा फोकस करना होगा और प्रैक्टिस सेशन का पूरा फायदा उठाना होगा।

उन्होंने कहा "रोहित शर्मा को काफी ज्यादा फोकस करना होगा और हर बॉल को उसकी मेरिट के आधार पर खेलना होगा क्योंकि वहां पर काफी ज्यादा मूवमेंट होता है। इंग्लैंड के खिलाफ हालिया घरेलू सीरीज के दौरान टर्निंग ट्रैक पर रोहित शर्मा ने क्रिकेटिंग शॉट्स खेले थे, जबकि दूसरे बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा था। इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि इंग्लैंड में वो अपने गेम को एडजस्ट कर लेंगे। आपको अलग-अलग परिस्थितियों के हिसाब से खुद को एडजस्ट करना ही पड़ता है।"

उन्होंने आगे कहा "इंग्लैंड में किसी और देश से ज्यादा गेंद स्विंग करती है इसलिए शायद आपको दिक्कतों का सामना करना पड़े। अगर नेट सेशन के दौरान वो उसी तरह के क्वालिटी बॉलर्स के खिलाफ प्रैक्टिस करें तो फिर इससे उन्हें काफी फायदा होगा।"

ये भी पढ़ें: "उम्मीद करता हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट की अभी भी अहमियत है और IPL से पहले इसे प्राथमिकता दी जाती है"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...