Create
Notifications

"रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ज्यादा रन नहीं बना पाएंगे"

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। हॉग ने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Crticket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में ज्यादा रन नहीं बना पाएंगे और वो स्ट्रगल करते हुए नजर आएंगे। ब्रैड हॉग ने इसके लिए इंग्लैंड में रोहित शर्मा के खराब रिकॉर्ड्स का हवाला दिया।

ब्रैड हॉग के मुताबिक जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड नई गेंद के साथ काफी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं। उनकी स्विंग गेंदों के खिलाफ रोहित शर्मा को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले भी स्विंग के खिलाफ रोहित शर्मा संघर्ष करते हुए नजर आए थे।

ब्रैड हॉग के मुताबिक रोहित शर्मा को नई गेंद के खिलाफ दिक्कत हो सकती है

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में ब्रैड हॉग ने बताया कि उन्हें क्यों लगता है कि रोहित शर्मा के लिए ये टेस्ट सीरीज ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा का टेस्ट मैचों में भारत में औसत 79 है लेकिन जब वो बाहर खेलने जाते हैं तो उनका ये औसत गिरकर सिर्फ 27 का रह जाता है। वहीं इंग्लैंड में उनका औसत और भी खराब हो जाता है और सिर्फ 24 का रह जाता है। मुझे लगता है कि ब्रॉड और एंडरसन जैसे गेंदबाजों के खिलाफ उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। खासकर ड्यूक गेंद के खिलाफ पारी की शुरूआत करना आसान नहीं होगा। मुझे काफी हैरानी होगी अगर वो इस सीरीज में कोई प्रभाव डाल पाते हैं।

रोहित शर्मा ने जब से टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करना शुरू किया है तब से वो एक अलग तरह के क्रिकेटर लगे हैं। इस पोजिशन पर खेलते हुए वो काफी कंफर्टेबल लगे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दोनों ही पारियों में वो सहज लगे थे। ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा को लेकर आगे कहा,

हमें पता है कि रोहित शर्मा कितने बेहतरीन प्लेयर हैं। भारतीय बल्लेबाजों के लिए इंग्लैंड शायद सबसे मुश्किल जगह है। मेरे हिसाब से रोहित शर्मा के ऊपर इस टेस्ट सीरीज में सबकी निगाहें होंगी। वो यहां पर कैसा प्रदर्शन करते हैं इससे टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर उनको आंका जाएगा।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now