रोहित शर्मा ने बताया कि वो पिंक बॉल टेस्ट मैच में क्यों इतने सफल रहे ?

Nitesh
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया है कि वो पिंक बॉल टेस्ट मैच में क्यों सफल रहे। अहमदाबाद में हुए इस डे-नाईट टेस्ट मैच में लगभग सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे लेकिन रोहित शर्मा ने पहली पारी और दूसरी पारी दोनों में शानदार बैटिंग की।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अपनी सफलता का राज बताया। उन्होंने कहा "जब आप इस तरह की पिच पर खेलते हैं तो फिर आपके इरादे मजबूत होने चाहिए। आपको रन बनाने की तरफ भी देखना होगा। सिर्फ डिफेंस करके आप बच नहीं सकते हैं। इसलिए जरुरी है कि आप अपने कदमों का इस्तेमाल करें और रन बनाने की तरफ देखें। आपको गेंदबाजों से एक कदम आगे रहना होगा। मैं मैदान में यही करने की कोशिश कर रहा था। मैं सिर्फ बचना नहीं चाह रहा था बल्कि रन बनाने की कोशिश भी कर रहा था।"

ये भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने बताया कि ऋषभ पंत विकेटों के पीछे से उन्हें "वसीम भाई" क्यों बुलाते हैं

रोहित शर्मा ने पिच को लेकर दी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर भी प्रतिक्रिया दी जिस पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा "पिच काफी दिलचस्प थी। कुछ गेंदे टर्न हो रही थीं और कुछ सीधी आ रही थीं। जब आप इस तरह की विकेट पर बैटिंग करते हैं तो फिर आपका माइंडसेट क्लियर होना चाहिए। वो स्वीप शॉट खेलने से पहले तक मैं भी वही कर रहा था।"

रोहित ने आगे कहा "अगर ईमानदारी से कहूं तो जो 30 विकेट गिरे हैं मुझे नहीं लगता है कि पिच का उसमें कोई बड़ा रोल रहा है। बल्लेबाजों ने खुद अच्छी बैटिंग नहीं की। हमारी टीम की तरफ से भी खराब बल्लेबाजी हुई। एक बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने कुछ ऐसे शॉट्स खेले जो इस स्तर पर स्वीकार्य नहीं हैं। पिच पूरी तरह से ठीक थी। ये मेरे लिए एकदम नॉर्मल पिच की तरह थी। ये बिल्कुल भारतीय विकेटों की तरह था जहां पर गेंद टर्न होती है।"

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

Quick Links

Edited by Nitesh