रोहित शर्मा ने अपने पहले दोहरे शतक को लेकर दिया बड़ा बयान, एम एस धोनी का जिक्र

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने पहले दोहरे शतक के दौरान एम एस धोनी की अहम सलाह को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि धोनी ने उस दौरान उनसे क्या बड़ी बात कही थी। रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 158 गेंद पर लगाए गए अपने पहले दोहरे शतक के बारे में खुलकर बात की।

रोहित शर्मा ने बताया कि कैसे उन्हें धोनी ने सलाह दी कि वो पारी के अंत तक क्रीज पर टिके रहें। रोहित शर्मा ने अपने उस दोहरे शतक के दौरान शिखर धवन और सुरेश रैना के साथ अहम साझेदारी की थी लेकिन उन्होंने कहा कि एम एस धोनी के साथ 38 गेंद पर 62 रनों की साझेदारी उनके लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई।

ये भी पढ़ें: आईपीएल को लेकर अजित अगरकर की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, कहा फैंस का नजरिया इसकी वजह से बदल गया

रोहित शर्मा ने कहा ' मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं दोहरा शतक लगाउंगा। मैं केवल बस बल्लेबाजी करना चाहता था। थोड़ी सी बारिश हुई थी और तब तक मैं और शिखर नाबाद थे। थोड़ी देर बाद शिखर धवन आउट हो गए और विराट कोहली भी रन आउट हो गए। इसकी वजह से मैंने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई। सुरेश रैना और मेरे बीच काफी अच्छी पार्टनरशिप हुई लेकिन हमने युवराज सिंह का विकेट जल्दी गंवा दिया।'

रोहित शर्मा ने आगे कहा ' मैंने एम एस धोनी के साथ 48वें ओवर तक बल्लेबाजी की। उस दौरान वो मुझसे बात करते रहे। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम सेट हो चुके है, इसलिए तुम्हारा 50 ओवर तक बल्लेबाजी करना जरुरी है। इसलिए रिस्क वाले शॉट मैं खेलुंगा।'

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली 6 टीमें

रोहित शर्मा ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था पहला दोहरा शतक

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगाया था। 7 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा था। बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के जबरदस्त डबल सेंचुरी की बदौलत 383 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत ने ये मैच 57 रनों से जीतकर सीरीज भी अपने नाम किया। अपने इस दोहरे शतक के बाद रोहित शर्मा ने 2 और दोहरे शतक अपने वनडे करियर में लगाए।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी को लेकर ऋद्धिमान साहा ने दिया बड़ा बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now