Create
Notifications

रॉस टेलर तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

रॉस टेलर
रॉस टेलर
Nitesh

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। रॉस टेलर अब न्यूजीलैंड की तरफ से तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ये उपलब्धि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान हासिल की। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए रॉस टेलर का ये 438वां मैच है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी के नाम था, जिन्होंने कीवी टीम के लिए 437 मुकाबले खेले थे। वहीं दो और पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम और स्टीफन फ्लेमिंग ने 432 और 395 मैच खेले थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्वीट के जरिए रॉस टेलर के इस रिकॉर्ड के बारे में जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के प्रमुख स्पिन गेंदबाज शादाब खान 6 हफ्ते के लिए बाहर

ये अहम रिकॉर्ड बनाने से पहले रॉस टेलर ने दी थी अहम प्रतिक्रिया

पिछले महीने ही रॉस टेलर ने अपने इस रिकॉर्ड के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था "मेरे मेंटर मार्टिन क्रो हमेशा कहा करते थे कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं। जो अगला आएगा वो पुराने रिकॉर्ड को तोड़ेगा। जितने भी मुकाबले मैं न्यूजीलैंड के लिए खेलूं उम्मीद है कि केन विलियमसन या फिर कोई दूसरा खिलाड़ी उस रिकॉर्ड को तोड़ेगा।"

रॉस टेलर ने अपना वनडे डेब्यू साल 2006 में वेस्टइंडीज के ही खिलाफ किया था। अपने इस सफर के बारे में बात करते हुए टेलर ने कहा कि एक समय था जब वो केवल कुछ ही मुकाबले न्यूजीलैंड के लिए खेलकर खुश थे।

रॉस टेलर की निगाहें अब 2023 वर्ल्ड कप पर भी हैं। वो लगातार 2 बार फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वनडे वर्ल्ड कप मेरी योजनाओं का हिस्सा है।

आपको बता दें कि रॉस टेलर ना केवल न्यूजीलैंड बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी गिनती महानतम प्लेयर्स में की जाती है और अभी तक अपने करियर में कई बेहतरीन पारियां उन्होंने खेली हैं।

ये भी पढ़ें: टिम पेन को रन आउट नहीं दिए जाने को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...