Create

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

केन विलियमसन और रॉस टेलर
केन विलियमसन और रॉस टेलर

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रॉस टेलर एक प्लेयर के तौर पर 7वीं बार इंग्लैंड का दौरा कर रहे हैं। उनका मानना है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है। एक प्लेयर जब तक अपने गेम का लुत्फ उठा रहा है तब तक उसे खेलते रहना चाहिए।

रॉस टेलर के मुताबिक नई - नई टेक्नॉलजी और बेहतरीन ट्रेनिंग की वजह से अब प्लेयर्स का करियर ज्यादा लंबा होने लगा है। टेलर के मुताबिक उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने के बारे में सोचा था लेकिन बाद में उन्हें लगा कि वो अभी कीवी टीम के लिए और खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी प्रमुख टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकते हैं

रिटायरमेंट को लेकर रॉस टेलर का बयान

एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक रॉस टेलर ने कहा,

उम्र केवल एक नंबर है। जब तक आप अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं और आपको लगता है कि टीम के लिए योगदान दे सकते हैं तब तक आपको खेलना चाहिए। मेरे दिमाग में 35 साल की उम्र में रिटायरमेंट (2019 वर्ल्ड कप की वजह से) की बात चल रही थी लेकिन वहां जाने के बाद मुझे लगा कि मैं अभी भी टीम की जीत में योगदान दे सकता हूं। सिर्फ वर्ल्ड कप होने की वजह से मैं रिटायरमेंट नहीं ले सकता था।

रॉस टेलर ने आगे कहा,

जिस तरह से आजकल प्लेयर्स की ट्रेनिंग होती है और नई टेक्नॉलजी आ गई है, जिम, फिजियो सबका काफी फर्क पड़ा है। इससे प्लेयर्स का करियर और आगे बढ़ा है। जब तक आप अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाते हैं तब तक आपको खेलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: "पाकिस्तान टीम में कोच और कप्तान अपने-अपने पसंद के प्लेयर्स को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment