Create

IPL 2021 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आगाज होने वाला है। 9 अप्रैल को आईपीएल का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन का पहला मैच पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होगा।

आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। टीम 3 बार फाइनल तक जरुर पहुंची है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस बार वो जरुर आईपीएल का सूखा खत्म करना चाहेंगे।

ओपनिंग की जिम्मेदारी देवदत्त पडिक्कल के साथ कप्तान विराट कोहली संभाल सकते हैं। इंग्लैंड सीरीज के दौरान ही कप्तान कोहली ने कह दिया था कि वो इस सीजन आईपीएल में पारी का आगाज करेंगे। खबरें ये भी आ रही हैं कि पडिक्कल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, ऐसे में टीम के नए बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन से ओपनिंग कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: केकेआर टीम से प्रमुख खिलाड़ी बाहर, आरसीबी के पूर्व प्लेयर को किया गया शामिल

नंबर 3 पर एबी डीविलियर्स और चौथे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल को मौका मिल सकता है। वहीं पांचवे नंबर पर सचिन बेबी और छठे नंबर पर डेनियल क्रिस्चियन को मौका मिल सकता है। सातवें नंबर पर काइले जैमिसन को खिलाया जा सकता है। वो बेहतरीन गेंदबाज होने के अलावा अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। अगर टीम को देखें तो फिर तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर शामिल हैं, वहीं डेन क्रिस्चियन के रूप में एक ऑलराउंडर भी है।

आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल/मोहम्मद अजहरुद्दीन, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, डेन क्रिस्चियन, काइले जैमिसन, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके लिए ये आखिरी IPL सीजन साबित हो सकता है


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...