डेल स्टेन ने आईपीएल 2021 से अपना नाम लिया वापस, बताई बड़ी वजह

Nitesh
डेल स्टेन
डेल स्टेन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने आईपीएल 2021 (IPL) से अपना नाम वापस ले लिया है। डेल स्टेन अगले सीजन आरसीबी (RCB) के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और उन्होंने इसकी जानकारी टीम को दे दी है।

डेल स्टेन ने ट्विटर के जरिए आईपीएल के 14वें सीजन में नहीं खेलने का ऐलान किया। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो अभी रिटायर नहीं हो रहे हैं। स्टेन ने अपने ट्वीट में लिखा " मैं सबको एक छोटा सा संदेश देना चाहता हूं कि मैं इस साल आईपीएल में आरसीबी की तरफ से हिस्सा नहीं लूंगा। मैं किसी दूसरी टीम में भी नहीं जा रहा हूं। बस उस समय के दौरान मैं थोड़ा ब्रेक लेना चाहता हूं। इस बात को समझने के लिए आरसीबी का आभार। नहीं, मैं रिटायर नहीं हो रहा हूं।"

ये भी पढ़ें: हसन अली का चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल को लेकर बड़ा बयान, कहा 8वें रैंक की टीम ने भारत को हरा दिया था

डेल स्टेन का परफॉर्मेंस आईपीएल 2020 में ज्यादा अच्छा नहीं रहा था, इसके बावजूद उनके नहीं खेलने से टीम पर काफी असर पड़ सकता है। 2020 के सीजन में उन्होंने मात्र तीन ही मैच खेले थे और इस दौरान काफी महंगे साबित हुए थे और एक विकेट उन्हें मिला था।

डेल स्टेन दुनियाभर की दूसरी टी20 लीग्स में खेलते रहेंगे

डेल स्टेन भले ही आईपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन दुनिया भर की दूसरी लीगों में खेलना जारी रखेंगे। हाल ही में उन्होंने लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स के लिए हिस्सा लिया था। हालांकि इस सीजन उन्होंने बिग बैश लीग से अपना नाम वापस ले लिया था।

उन्होंने आगे कहा " मैं दूसरे टी20 लीग्स में खेलुंगा। मैं खुद को उतना स्पेस देना चाहता हूं जिससे अपनी अन्य पंसदीदा चीजें भी कर सकूं। उसके अलावा मैच भी खेल सकूं। नहीं, नहीं मैंने संन्यास नहीं लिया है।"

ये भी पढ़ें: "मिस्बाह उल हक, यूनिस खान और वकार यूनिस कोच के तौर पर जीरो हैं"

Quick Links

Edited by Nitesh