RR vs MI: IPL में पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज, ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय तेज गेंदबाज का तोड़ा रिकॉर्ड 

Neeraj
ट्रेंट बोल्ट विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते हुए (Photo: Espn)
ट्रेंट बोल्ट विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते हुए (Photo: Espn)

Most wickets in first over in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हैं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहे इस मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने एक बार फिर पहले ही ओवर में टीम के लिए पहली सफलता अर्जित की। इस विकेट की मदद से बोल्ट आईपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए।

इस आर्टिकल में उन टॉप 5 गेंदबाजों का जिक्र करेंगे, जिन्होनें आईपीएल में पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट चटकाए हैं।

इन 5 गेंदबाजों में IPL में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं

5. दीपक चाहर/जहीर खान: 12-12 विकेट

दीपक चाहर और जहीर खान संयुक्त रूप से इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं। दोनों गेंदबाजों ने अपने आईपीएल करियर में पहले ओवर में गेंदबाजी करते हुए 12-12 विकेट झटके हैं। चाहर अभी भी लीग का हिस्सा हैं, जबकि संन्यास ले चुके हैं।

4. संदीप शर्मा: 13 विकेट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की गिनती आईपीएल के अनुभवी गेंदबाजों में होती है, जो कई फ्रेंचाइजियों का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल करियर में संदीप शर्मा ने पहले ओवर में गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट झटके हैं।

3. प्रवीण कुमार: 15 विकेट

प्रवीण कुमार गेंदबाजी करते हुए (Photo: X
प्रवीण कुमार गेंदबाजी करते हुए (Photo: X

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार को स्विंग का किंग कहा जाता था। प्रवीण अपनी घातक गेंदबाजी से हमेशा बल्लेबाजों को परेशान करते थे। दाएं हाथ के गेंदबाज ने आईपीएल के दौरान पहले ओवर में गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट किये।

2. भुवनेश्वर कुमार: 25 विकेट

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज आईपीएल में पहले ओवर में गेंदबाजी करते हुए 25 विकेट हासिल कर चुका है।

1. ट्रेंट बोल्ट: 26 विकेट

आईपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा ट्रेंट बोल्ट ने किया है। बोल्ट आईपीएल में पहले ओवर में 26 विकेट झटक चुके हैं। मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा उनका 26वां शिकार बने।

Quick Links

App download animated image Get the free App now