USA vs PAK : बेईमानी करने के बावजूद पाकिस्तान को मिली हार? पूर्व क्रिकेटर ने लगाया बॉल टैंपरिंग का आरोप

हारिस रऊफ पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया गया है
हारिस रऊफ पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया गया है

Haris Rauf accused of Ball Tampering : पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगाया गया है। यूएसए और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में हुए मुकाबले के बाद उनके ऊपर ये बड़ा आरोप लगा। हारिस रऊफ के ऊपर ये आरोप यूएसए के ही पूर्व क्रिकेटर रस्टी थेरॉन ने लगाया है। उन्होंने कहा कि गेंद को स्विंग कराने के लिए हारिस रऊफ ने उससे छेड़छाड़ की है।

डलास में खेले गए आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड 2024 के 11वें मैच में यूएसए ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया, जवाब में यूएसए की टीम ने भी पूरे ओवर खेलकर 159/3 का स्कोर बनाया और मुकाबला टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें यूएसए ने 18 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी और उन्हें एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

हारिस रऊफ पर पूर्व अमेरिकी क्रिकेटर ने लगाया बॉल टैंपरिंग का आरोप

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 37 रन देकर 1 विकेट लिया। वो आखिरी ओवर में रनों को डिफेंड कर टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। वहीं मैच खत्म होने के बाद पूर्व अमेरिकी क्रिकेटर रस्टी थेरॉन ने हारिस रऊफ के ऊपर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

आईसीसी क्या हम सिर्फ ये दिखावा करने जा रहे हैं कि पाकिस्तान इस नई बदली हुई गेंद से कोई छेड़छाड़ नहीं कर रहा है? दो ओवर पहले ही बदली गई गेंद कैसे रिवर्स स्विंग करने लगी? आप सचमुच हारिस राउफ को गेंद के टॉप पर अपने अंगूठे के नाखून को चलाता हुआ देख सकते हैं।

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर अभी तक आईसीसी की तरफ से या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब देखने वाली बात होगी कि आईसीसी रस्टी थेरॉन के इन आरोपों को गंभीरता से लेती है या नहीं। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर इसी वजह से बैन लगा था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये गलती की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now