आईपीएल 2020- आरसीबी की जीत पर श्रीकांत का बयान

विराट कोहली
विराट कोहली

आरसीबी की टीम ने आईपीएल में अपने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर शानदार शुरुआत की है। आरसीबी की खासियत यह भी रही कि उनके कप्तान विराट कोहली इस बार नहीं चले। हालांकि एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई। विराट कोहली के बढ़िया खेल के बिना आरसीबी को जीत मिलने पर पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णामाचारी श्रीकांत का बयान आया है।

दैनिक जागरण के लिए लिखे एक लेख में श्रीकांत ने कहा कि आरसीबी ने अपने कदम सही रखे दिखते हैं। विराट कोहली के योगदान के बिना जीत दर्ज करने से निश्चित रूप से आरसीबी की टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। श्रीकांत ने राजस्थान रॉयल्स को चेन्नई के खिलाफ मिली जीत का श्रेय संजू सैमसन को देते हुए कहा कि उनसे जीत का का श्रेय नहीं छीना जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए जाएगी

आरसीबी ने बढ़िया जीत दर्ज की

हैदराबाद के खिलाफ दुबई में खेले गए पहले ही मैच में आरसीबी ने बेहतरीन क्रिकेट खेलते हुए सभी को दांतों तले उँगलियाँ दबाने पर मजबूर कर दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद ओस की उपस्थिति में भी हैदराबाद की टीम को पराजित कर दिया।

आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने लगातार दो विकेट लेकर हैदराबाद के लिए परेशानी खड़ी कर दी जो अंत तक जारी रही। आरसीबी की टीम ने मैच में दस रनों से जीत हासिल की। ख़ास बात यह रही कि बाद में फील्डिंग करते हुए आरसीबी ने विपक्षी टीम को शिकस्त झेलने पर मजबूर कर दिया।

आरसीबी
आरसीबी

श्रीकांत की बात पर गौर किया जाए तो इस टीम का आत्मविश्वास जरुर बढ़ा होगा। जिस दिन विराट कोहली के बल्ले से रन निकलेंगे उस दिन आरसीबी का खेल अलग स्तर का होगा। हालांकि आरसीबी को इस बार खिताब जीतने के लिए मेहनत करनी होगी क्योंकि सभी टीमें काफी संतुलित और ताकतवर दिखती हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now