डेविड मिलर की जबरदस्त पारी के बावजूद टीम को मिली हार, प्रमुख गेंदबाज ने डेब्यू मुकाबले में ही रचा इतिहास

जोबर्ग सुपर किंग्स को मिली जीत (Photo Credit - SA20 Twitter)
जोबर्ग सुपर किंग्स को मिली जीत (Photo Credit - SA20 Twitter)

डेविड मिलर (David Miller) की अगुवाई वाली पार्ल रॉयल्स की टीम SA20 से बाहर हो गई है। टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में जोबर्ग सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पार्ल रॉयल्स की टीम 18.5 ओवर में सिर्फ 138 रन पर ही सिमट गई। जवाब में जोबर्ग सुपर किंग्स ने इस टार्गेट को 13.2 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सैम कुक ने इस मुकाबले में अपना डेब्यू किया और चार विकेट चटका दिए। उन्हें उनके इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी पार्ल रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 26 रन तक 2 विकेट गिर गए। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 43 रन तक टीम के चार खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। डेन विलास और विहान लुब्बे जैसे खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहे। कप्तान डेविड मिलर ने 40 गेंद पर 47 रनों की पारी खेली, जबकि जेसन रॉय ने 14 गेंद पर 24 रन बनाए। हालांकि बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और इसी वजह से टीम 138 रन बनाकर सिमट गई। सुपर किंग्स की तरफ से सैम कुक ने 4 और नांद्रे बर्गर ने 3 विकेट लिए।

फाफ डू प्लेसी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली

टार्गेट का पीछा करने उतरी जोबर्ग सुपर किंग्स की शुरुआत काफी अच्छी रही। कप्तान फाफ डू प्लेसी और ल्युइस डी प्लोय ने पहले विकेट के लिए ही 105 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर मुकाबले को एकतरफा कर दिया। ल्युइस डी प्लोय ने 43 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली, वहीं फाफ डू प्लेसी ने 34 गेंद पर नाबाद 55 रन बनाए। जोबर्ग सुपर किंग्स का सामना दूसरे क्वालीफायर में अब डरबन सुपर जायंट्स से होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता