Create

"डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर छक्का लगाकर सही किया"

हफीज की नो बॉल पर छक्का लगाते हुए डेविड वॉर्नर
हफीज की नो बॉल पर छक्का लगाते हुए डेविड वॉर्नर
reaction-emoji
सावन गुप्ता

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) की दो टप्पे वाली गेंद पर छक्का लगाने के लिए डेविड वॉर्नर (David Warner) की भले ही भारत में आलोचना हो रही है लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने उनका समर्थन किया है। सलमान बट्ट ने कहा है कि वॉर्नर के अंदर गेम अवेयरनेस थी और उन्होंने उस गेंद पर छक्का लगाकर सही किया।

दरअसल सेमीफाइनल मुकाबले में मोहम्मद हफीज जब गेंदबाजी के लिए आए तो गेंद उनके हाथ से फिसल गई और इसी वजह से दो टप्पे में वॉर्नर के पास पहुंची। वॉर्नर ने आगे निकलकर इसे छक्के के लिए मैदान से बाहर भेज दिया। हालांकि इसके लिए उनकी काफी आलोचना हो रही है इसमें सबसे प्रमुख नाम गौतम गंभीर का है। गौतम गंभीर ने कहा कि वॉर्नर को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

गौतम गंभीर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि वॉर्नर ने खेल भावना का क्या दयनीय प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही गम्भीर ने इस ट्वीट में रविचंद्रन अश्विन को भी टैग किया। अश्विन को टैग करने के पीछे भी एक बड़ा मकसद था। मांकडिंग आउट के समय ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी अश्विन की खेल भावना पर सवाल उठा रहे थे इसलिए गंभीर ने अब उन्हें इस खेल भावना पर बोलने के लिए आगे आने का आमंत्रण दिया और ट्वीट किया।

डेविड वॉर्नर को नियमों के बारे में पता था - सलमान बट्ट

हालांकि पाकिस्तान के ही सलमान बट्ट ने वॉर्नर के इस कदम को सही करार दिया है। उनके मुताबिक वॉर्नर ने नियमों के दायरे में रहते हुए ऐसा किया है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

वॉर्नर ने जो गेम अवेयरनेस दिखाई उसके लिए उन्हें पूरा क्रेडिट जाता है। उन्हें पता था कि ये नो बॉल है और इसी वजह से उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। वॉर्नर को नियमों के बारे में पहले से ही पता था।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...