Create

"विराट कोहली के 70 शतक हैं और माइकल वॉन वनडे में एक भी नहीं लगा पाए थे", पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दिया बयान

विराट कोहली
विराट कोहली

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट (Salman Butt) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) के बीच तुलना को लेकर माइकल वॉन (Michael Vaughan) की काफी आलोचना की है। सलमान बट्ट ने कहा कि विराट कोहली ने अभी तक अपने करियर में 70 शतक लगा दिए हैं जबकि माइकल वॉन एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए थे।

दरअसल माइकल वॉन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली इंडिया में हैं इसीलिए लोग उन्हें महान कहते हैं। केन विलियमसन भारत के नहीं हैं इसी वजह से उन्हें महान नहीं कहा जाता है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें अगर ज्यादा मौका मिलता तो वे एक बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते थे

सलमान बट्ट ने माइकल वॉन को दिया जवाब

सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर माइकल वॉन की इस बयान के लिए आलोचना की। उन्होंने कहा,

विराट कोहली ऐसे देश से आते हैं जिसकी जनसंख्या काफी ज्यादा है। निश्चित तौर पर उनका फैनबेस ज्यादा बड़ा होगा। इसके अलावा उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार रहता है। विराट कोहली ने इस वक्त 70 शतक लगा दिए हैं और इस समय का कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है। उन्होंने लंबे समय तक बल्लेबाजों की रैंकिंग में डॉमिनेट किया है क्योंकि उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है। इसलिए मुझे समझ में नहीं आता है कि वो कहां से उनकी तुलना कर रहे हैं।

सलमान बट्ट ने माइकल वॉन पर निशाना साधते हुए कहा कि ओपनिंग करने के बावजूद वो अपने वनडे करियर में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। उन्होंने कहा,

केन विलियमसन और विराट कोहली की तुलना किसने की है ? माइकल वॉन ने। वो इंग्लैंड के बेहतरीन कप्तान थे लेकिन बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। टेस्ट मैचों के वो अच्छे बल्लेबाज थे लेकिन वनडे में एक भी शतक नहीं लगा पाए। अगर एक ओपनर होने के बावजूद आप शतक नहीं लगा पाए तो फिर चर्चा करना बेकार है।

ये भी पढ़ें: 5 ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने अपना पहला वनडे शतक सबसे ज्यादा उम्र में लगाया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment