एशेज 2019: पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की प्लेइंग इलेवन, टीम में 2 अहम बदलाव

इंग्लैंड की प्रैक्टिस सेशन
इंग्लैंड की प्रैक्टिस सेशन

एशेज 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 की बढ़त ली हुई है और पांचवें टेस्ट के लिए दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हैं। ओपनिंग से नंबर 4 पर भेजे गए इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय को खराब प्रदर्शन के कारण पांचवें टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। रॉय ने एशेज 2019 की 8 पारियों में 31 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ केवल 110 रन बनाए थे।

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कंधे की चोट के कारण गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और रॉय को बाहर किए जाने के पीछे यह कारण भी हो सकता है क्योंकि इंग्लिश टीम मैनेजमेंट अपनी तेज गेंदबाजी को मजबूत करना चाहती है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुर्रन को टीम में शामिल किया गया है तो वहीं क्रेग एवर्टन की जगह क्रिस वोक्स को टीम में लाया गया है।

यह भी पढ़ें: कप्तान के तौर सबसे ज़्यादा वनडे रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 12 सदस्यीय टीम में लगातार फेल हो रहे बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह ऑलराउंडर मिचेल मार्श को शामिल किया है। इस निर्णय के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को थोड़ी राहत मिलेगी क्योंकि चौथे टेस्ट में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया की बाकी टीम पहले वाली ही है जिसमें जेम्स पैटिनसन को पीटर सिडल से अपनी जगह गंवानी पड़ी है।

सीरीज में 2-1 की बढ़त ले चुकी कंगारू टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में जीत हासिल करने के साथ ही एशेज रिटेन कर लिया था।

इंग्लैंड (प्लेइंग XI): जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), रोरी बर्न्स, जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।

ऑस्ट्रेलिया (12-सदस्यीय टीम): डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्मिथ, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now