इंग्लैंड के ऑलराउंडर का बड़ा कारनामा, अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत बनाया शानदार रिकॉर्ड

Nitesh
समित पटेल
समित पटेल

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर समित पटेल (Samit Patel) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अपने शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस की बदौलत इस ऐतिहासिक उपलब्धि को अपने नाम किया। समित पटेल अब टी20 क्रिकेट में 5 हजार रन बनाने और 250 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

समित पटेल ने ये कीर्तिमान टी20 ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए बनाया। उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और इस उपलब्धि को अपने नाम किया। बारिश की वजह से मुकाबला 15-15 ओवरों का कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: "नेशनल टीम से नाम वापस लेने के बाद अगर ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर IPL में खेलते हैं तो ये सही नहीं होगा"

समित पटेल ने 250 विकेट लेने और 5 हजार रन बनाने का कीर्तिमान बनाया

पहले खेलते हुए नॉटिंघमशायर ने 6 विकेट के नुकसान पर 152 रनों का स्कोर बनाया। समित पटेल ने सिर्फ 32 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 64 रनों की नाबाद पारी खेली। बेन डकेत ने उनका अच्छा साथ दिया और 25 गेंद पर 38 रन बनाए। समित पटेल की तीन सालों में ये पहली हाफ सेंचुरी थी। इसके अलावा गेंदबाजी में भी समित पटेल ने 3 ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसके साथ ही वो टी20 क्रिकेट में 5 हजार रन बनाने और 250 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डर्बीशायर की टीम को सिर्फ दो रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम 15 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज लुईस रीस ने 26 गेंद पर 56 रन बनाए। वहीं डू प्लोय ने 35 गेंद पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

ये भी पढ़ें: शेन बॉन्ड ने 2003 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ डाली गई करियर की सबसे तेज गेंद के बारे में किया बड़ा खुलासा

Quick Links

Edited by Nitesh