Create

संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा के WTC Final में चयन पर उठाए सवाल

रविंद्र जडेजा दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे
रविंद्र जडेजा दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चयन पर सवाल उठाए हैं। मांजरेकर के मुताबिक एक बल्लेबाज के तौर पर जडेजा को खिलाने से टीम को नुकसान हुआ क्योंकि गेंदबाजी में कुछ करने के लिए पिच से उतनी टर्न नहीं मिल रही थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले जब संजय मांजरेकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया था तब उन्होंने रविंद्र जडेजा की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया था। मांजरेकर ने एक बार फिर कहा है कि सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर जडेजा भारतीय टीम में नहीं खेल सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा,

अगर आप टीम इंडिया के सेलेक्शन को देखें तो उन्होंने दो स्पिनर्स का चयन किया जो सही फैसला नहीं था। खासकर उन कंडीशंस में जब बारिश हो रही हो और उसकी वजह से टॉस भी एक दिन लेट हुआ हो। रविंद्र जडेजा का चयन उन्होंने उनकी बैटिंग के आधार पर किया। उनके लेफ्ट ऑर्म स्पिन की वजह से उनका सेलेक्शन नहीं हुआ था। उनकी बैटिंग के लिए उन्हें टीम में चुना गया और इस चीज के मैं खिलाफ हूं।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टी20 लीग का टाइटल जीतने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

रविंद्र जडेजा की बैटिंग पर भरोसा नहीं करना चाहिए था - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि रविंद्र जडेजा की बैटिंग पर भरोसा करके टीम ने बड़ी गलती की। उन्होंने कहा,

आपको टीम में स्पेशलिस्ट प्लेयर्स का चयन करना चाहिए था। अगर पिच सूखी होती और टर्न कर रही होती तब जडेजा को अश्विन के साथ टीम में चुना जा सकता था। लेकिन जडेजा का चयन केवल उनकी बैटिंग के लिए किया गया और ये दांव उल्टा पड़ गया।

ये भी पढ़ें: जिमी नीशम ने प्रमुख टी20 लीग में किया शानदार प्रदर्शन, प्रमुख बल्लेबाज ने जड़ा धुआंधार शतक

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment