AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर देगा पाकिस्तान, टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

South Africa v Pakistan - Second Test
South Africa v Pakistan - Second Test

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफ़राज़ अहमद (Sarfaraz Ahmed) का मानना है कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने का माद्दा रखती है। दोनों टीमों के बीच 14 दिसंबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज (AUS vs PAK) का आगाज होना है।

ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सरजमीं पर काफी खतरनाक माना जाता है और उनके बल्लेबाज विपक्षी बल्लेबाजों पर हावी होकर खेलते हैं। हालाँकि, सरफ़राज़ को उम्मीद है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज भी काफी प्रतिभाशाली है और उन्होंने बाबर आज़म और अब्दुल्लाह शफ़ीक़ जैसे बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा जताया।

6 दिसंबर से प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय मैच से पहले रिपोर्टर्स से बात करते हुए, सरफ़राज़ अहमद ने कहा,

ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन हम भी कम नहीं हैं।अब्दुल्लाह, बाबर, इमाम, सऊद और आगा के साथ हम चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण में नसीम शाह नहीं हैं। नसीम एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे और अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। इसी वजह से उनका चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी नहीं हुआ। हालाँकि, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का मानना है कि उनकी टीम का गेंदबाजी आक्रमण अभी भी काफी अच्छा है। उन्होंने कहा,

शाहीन और हसन असाधारण हैं, और हमारे पास मीर हमजा, खुर्रम शहजाद और फहीम (अशरफ) जैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने घरेलू प्रतियोगिताओं में अपनी क्षमता साबित की है।

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी शाहीन अफरीदी और हसन अली पर सबसे ज्यादा रहेगी। इन दोनों के साथ अन्य तेज गेंदबाजों को मिलकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने चुनौती पेश करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान स्क्वाड

शान मसूद (कप्तान), आमेर जमाल, अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नौमान अली, सैम अयूब, सलमान आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन अफरीदी।

पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल

चार दिवसीय मैच - पीएम XI बनाम पाकिस्तान, 6-9 दिसंबर, कैनबरा

पहला टेस्ट - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 14-18 दिसंबर, पर्थ

दूसरा टेस्ट - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 26-30 दिसंबर, मेलबर्न

तीसरा टेस्ट - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 3-7 जनवरी, सिडनी

Quick Links

Edited by Prashant Kumar