Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: सरफराज अहमद से छिन सकती है टेस्ट मैचों की कप्तानी-रिपोर्ट

  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद सरफराज अहमद की काफी आलोचना हो रही है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Oct 2019, 20:10 IST

सरफराज अहमद
सरफराज अहमद

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद की लगातार आलोचना हो रही है। वहीं अब खबर ये भी आ रही है कि उन्हें टेस्ट मैचों की कप्तानी छोड़ने के लिए कहा जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अगले हफ्ते होने वाली मीटिंग में सरफराज अहमद से टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने को कह सकते हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने इस बात का समर्थन किया था कि सरफराज अहमद को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। इनमें जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शाहिद अफरीदी जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे। वहीं वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद भी सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने की मांग उठी थी। हालांकि पीसीबी ने सरफराज को ही कप्तान बनाए रखने का फैसला किया था।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने पाकिस्तान में हुए टी20 सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से हरा दिया। तीनों ही मुकाबलों में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर खड़ा किया और जवाब में पाकिस्तानी टीम उस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई। पाकिस्तान की टीम टी20 में रैंकिंग में नंबर एक पर है और श्रीलंका की टीम में कई सारे नए खिलाड़ी थे। उनके पास ज्यादा मैचों का अनुभव नहीं था, इसके बावजूद उन्होंने पाकिस्तान को उन्हीं के घर में बुरी तरह हरा दिया। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए पाकिस्तान के लिए ये अच्छी खबर नहीं है।

कोच के तौर पर मिस्बाह-उल-हक की ये पहली टी20 सीरीज थी और हार के बाद खिलाड़ियों के चयन को लेकर उन्हें भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी। खासकर उमर अकमल को लेकर उनकी काफी आलोचना हुई जो इस सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 12 Oct 2019, 20:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit