Create
Notifications

इंजमाम उल हक का बड़ा बयान, कहा सरफराज अहमद को कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए था

सरफराज अहमद और इंजमाम उल हक
सरफराज अहमद और इंजमाम उल हक
सावन गुप्ता

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने सरफराज अहमद को लेकर बड़ा बयान दिया है। इंजमाम उल हक ने कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर सरफराज अहमद को ज्यादा मौका मिलना चाहिए था। इंजमाम उल हक ने कहा कि सरफराज अहमद ने पाकिस्तान टीम का गौरव पूरी दुनिया में बढ़ाया और जब एक कप्तान के तौर पर वो ज्यादा अनुभव हासिल कर रहे थे, तब उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया।

एक टीवी चैनल से बातचीत में इंजमाम उल हक ने कहा कि सरफराज अहमद ने पाकिस्तानी टीम को कई जबरदस्त जीत दिलाई और एक बेहतरीन कप्तान बनने की तरफ वो आगे बढ़ रहे थे। लेकिन दुर्भाग्य की बात ये है कि जब वो अपनी गलतियों और अनुभव से सीख रहे थे तब उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया।

ये भी पढ़ें: 2015 वर्ल्ड कप में मिली दिल तोड़ देने वाली हार मेरे अचानक संन्यास का कारण बनी-एबी डीविलियर्स

इंजमाम उल हक 2016 से लेकर 2019 वर्ल्ड कप तक पाकिस्तानी टीम के चयनकर्ता रहे। उनके कार्यकाल में सरफराज अहमद ही ज्यादातर कप्तान रहे। जैसे ही इंजमाम उल हक की जगह मिस्बाह उल हक को पाकिस्तानी टीम का चयनकर्ता बनाया गया वैसे ही सरफराज अहमद को तीनों प्रारूपों में कप्तानी से हटा दिया गया।

ये भी पढ़ें: माइकल हसी ने चुनी अपनी 'डरावनी' आईपीएल इलेवन

इंजमाम उल हक ने सरफराज अहमद की कप्तानी की तारीफ की

इंजमाम उल हक ने कहा कि सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता, टी20 क्रिकेट में हम नंबर वन बने और कई बेहतरीन जीत भी हासिल की। उन्हें कप्तान के तौर पर बोर्ड की तरफ से ज्यादा समय मिलना चाहिए था लेकिन जल्दबाजी करते हुए उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया और उन पर विश्वास नहीं दिखाया गया।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली की टीम विराट कोहली की टेस्ट टीम को हरा सकती है- आकाश चोपड़ा

इंजमाम उल हक ने कहा कि एक कप्तान के प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है क्योंकि उसे अन्य खिलाड़ियों को भी देखना होता है। लेकिन वो इन सारी चीजों से सीखता है और फिर आगे बढ़ता है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...