Create

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

बेन स्टोक्स ने कप्तान के तौर पर शानदार शुरुआत की है
बेन स्टोक्स ने कप्तान के तौर पर शानदार शुरुआत की है

जो रुट (Joe Root) के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के रूप में इंग्लैंड को नया टेस्ट कप्तान मिला। बतौर कप्तान स्टोक्स ने सीरीज (ENG vs NZ) जीत के साथ शुरुआत की थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज की। इसके बावजूद कीवी टीम के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) का मानना है कि अभी स्टोक्स की कप्तानी को आंकना जल्दबाजी होगी।

इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की अगुवाई में आक्रामक ब्रांड की क्रिकेट खेलने का एप्रोच अपनाया है। सीरीज के दोनों मैचों में टीम ने चौथी पारी में लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की। दूसरे टेस्ट में तो ऐसा लगा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए, टीम टी20 क्रिकेट के अंदाज से खेल रही है। 299 रन के लक्ष्य को इंग्लिश टीम ने महज 50 ओवर में चेस कर दिया था।

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान, स्कॉट स्टायरिस को स्टोक्स को कप्तान के रूप में रेट करने के लिए कहा गया था। जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि अभी यह बताना जल्दबाजी होगी। मैं अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूँ। न्यूजीलैंड के साथ दो मैच, दो जीत, सब कुछ ठीक चल रहा है। मौजूदा समय में सबकुछ उनके पक्ष में है।

घर के बाहर होगी असली परीक्षा - स्कॉट स्टायरिस

पूर्व कीवी खिलाड़ी का मानना है कि कप्तान के तौर पर स्टोक्स की असली परीक्षा घर के बाहर होगी। उन्होंने कहा,

क्या होता है जब चीजें इतनी अच्छी नहीं होती हैं, यही हम बेन स्टोक्स के साथ देखने का इंतजार कर रहे हैं। विदेशी परिस्थितियों के बारे में क्या, इंग्लैंड में ड्यूक गेंद के साथ ब्रॉड और एंडरसन अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। जब वे भारत जाते हैं तो क्या होता है, जब वे ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो क्या होता है, अभी साबित करने के लिए बहुत कुछ है।

जो रुट की कप्तानी में इंग्लैंड को एशेज में 4-0 की हार मिली थी। वहीँ भारत दौरे पर उन्हें 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अगले साल घर पर खेली जाने वाली एशेज स्टोक्स के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment