"भारत ने दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका दौरे पर भेजकर हमारा अपमान किया है"

Nitesh
Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने भारत के श्रीलंका दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अर्जुन रणातुंगा के मुताबिक श्रीलंका दौरे पर भारत ने अपनी दूसरी दर्जे की टीम भेजी है और ये श्रीलंका क्रिकेट का बहुत बड़ा अपमान है। रणातुंगा इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं कि भारत की बेस्ट टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है और नए खिलाड़ियों की टीम को श्रीलंका भेज दिया गया है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन और उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। इस दौरे के लिए पूरी तरह से अलग भारतीय टीम का चयन किया गया है। टीम में कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा जैसे नए खिलाड़ी शामिल किये गए हैं।

ये भी पढ़ें: "शाहिद अफरीदी नहीं चाहते थे कि मैं 2009 में कप्तानी करूं क्योंकि वो खुद कप्तान बनना चाहते थे"

भारत ने कमजोर टीम भेजकर हमारी बेईज्जती की है - अर्जुन रणातुंगा

अर्जुन रणातुंगा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें इस तरह से भारत के साथ ये सीरीज नहीं खेलनी चाहिए थी। अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा "भारत के दूसरे दर्जे की टीम का यहां आना हमारे क्रिकेट का अपमान है। मैं इसके लिए वर्तमान एडमिनिस्ट्रेशन को जिम्मेदार ठहराता हूं। टेलीविजन मार्केटिंग की वजह से उन्होंने ये सीरीज खेलने का फैसला किया। भारत ने अपनी बेस्ट इंग्लैंड भेज दी और कमजोर टीम यहां पर खेलने के लिए भेज दिया। इसके लिए मैं अपने बोर्ड को जिम्मेदार मानता हूं।"

इससे पहले अर्जुन रणातुंगा ने इंग्लैंड दौरे पर बायो-बबल तोड़ने वाले खिलाड़ियों को लेकर भी बड़े सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि अगर वो इस वक्त श्रीलंकाई टीम के कप्तान होते तो इन खिलाड़ियों को अब तक 2-3 बार थप्पड़ जड़ चुके होते।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने बताया कि WTC जीतने के बाद उन्होंने विराट कोहली के कंधे पर अपना सिर क्यों रखा था

Quick Links

App download animated image Get the free App now