टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शोएब मलिक की वजह से केएल राहुल का विकेट ले पाए थे शाहीन अफरीदी, देखें वीडियो

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने भारत के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया था वो लंबे समय तक याद रखा जाएगा। अफरीदी ने केएल राहुल को 3 के निजी स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया था। हालांकि अफरीदी द्वारा इस विकेट को चटकाने में शोएब मलिक का काफी बड़ा योगदान था। खुद शाहीन अफरीदी ने खुलासा किया है कि शोएब मलिक के सलाह की वजह से ही वो केएल राहुल का विकेट ले पाए थे।

शाहीन अफरीदी ने 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी मदद से पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप इतिहास में पहली बार भारत को मात दी थी। पाकिस्‍तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। तब इस तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट लिए थे। उन्होंने केएल राहुल और रोहित शर्मा को शुरूआती ओवरों में पवेलियन भेज दिया था।

शोएब मलिक के टिप्स से मिला था केएल राहुल का विकेट - शाहीन अफरीदी

वहीं केएल राहुल के विकेट को लेकर शाहीन अफरीदी ने अब एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह शोएब मलिक के सलाह की वजह से उन्हें ये विकेट हासिल करने में मदद मिली थी। अफरीदी ने कहा,

जो केएल राहुल वाला बॉल था, उसमें ये था कि जब मैं आया तो शोएब मलिक भाई से मेरी बात हुई थी। शोएब भाई मेरे साथ मैदान पर खड़े थे। उन्होंने मुझसे पूछा कि आपकी गेंद स्विंग हो रही है क्या? तो मैंने कहा कि उतना तो नहीं हो रही है। शोएब भाई ने मुझसे कहा कि यॉर्कर डालने की कोशिश मत करना। उन्होंने कहा था कि लेंथ बॉल से ट्राई करो, शायद गेंद पड़कर अंदर आए। मैंने उन्हें कहा कि कोशिश करूंगा। लेकिन जैसे ही मैंने किया तो मैंने उस टाइम शोएब भाई को कहा था कि ये विकेट आपके नाम है।
How shaheen got KL Rahul's wicket in #WorldCup2021 : https://t.co/AFy7RRQqSI

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment