Create
Notifications

लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी
Nitesh

पाकिस्तान के दो पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में ये दोनों खिलाड़ी गाले ग्लैडिएटर्स के लिए खेलेंगे। ये टीम पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी क्वैटा ग्लैडिएटर्स के मालिक की है।

शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद के लंका प्रीमियर लीग में खेलने का ऐलान क्वैटा ग्लैडिएटर्स के मालिक नदीम ओमार ने किया। बुधवार को एक समारोह में गाले ग्लैडिएटर्स की जर्सी लॉन्च की गई और इसी मौके पर दोनों प्लेयर्स के एलपीएल में खेलने का ऐलान किया गया।

शाहिद अफरीदी को टीम का आइकन प्लेयर बनाया गया है और उन्होंने इसके लिए नदीम ओमार का आभार प्रकट किया है। ट्वीट कर शाहिद अफरीदी ने कहा,

"गाले ग्लैडिएटर्स का आइकन प्लेयर बनकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं ओमार भाई को धन्यवाद देता हैं और लंका प्रीमियर लीग में किसी फ्रेंचाइज का पहला पाकिस्तानी ऑनर बनने की भी बधाई देता हूं।"

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 हजार रन बना सकते हैं

14 नवंबर से होगा लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन

आपको बता दें श्रीलंका में होने वाले लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 14 नवंबर से होगा। ये टूर्नामेंट 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। इससे पहले लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होने वाला था। लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से इस लीग को पोस्टपोन कर दिया था।

लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। ये टूर्नामेंट श्रीलंका के 4 अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम आर प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम कोलंबो, रनगिरी दम्बूलू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले कहा था कि इस टूर्नामेंट में हर फ्रेंचाइजी को ज्यादा से ज्यादा 6 विदेशों खिलाड़ियों को चुनने की अनुमित होगी, वहीं प्लेइंग इलेवन में केवल 4 ही विदेशी खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय के 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में 15 हजार रन बना सकते हैं


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...