Create

शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट इलेवन का किया चयन, केवल एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट इलेवन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में उन्होंने केवल एक ही भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है। जबकि दूसरी तरफ उनकी इस टीम में पाकिस्तान के पांच खिलाड़ी शामिल हैं।

शाहीद अफरीदी ने अपनी इस टीम का कप्तान पूर्व दिग्गज इंजमाम उल हक को बनाया है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सईद अनवर और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट का चयन किया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को अफरीदी ने तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए चुना है और चौथे नंबर पर पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का चयन किया है। वो इस प्लेइंग इलेवन में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। इंजमाम हल को उन्होंने पांचवे नंबर पर बैटिंग के लिए रखा है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर रहे जैक कैलिस को उन्होंने छठे नंबर के लिए टीम में चुना है।

ये भी पढ़ें: राशिद खान ने IPL और PSL की तुलना पर दिया शानदार जवाब, कही बड़ी बात

शाहीद अफरीदी ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर राशिद लतीफ का चयन किया है। उन्होंने कुमार सगंकारा और एम एस धोनी जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो अफरीदी ने दुनिया के तीन जबरदस्त गेंदबाजों को अपनी बेस्ट इलेवन में जगह दी है। उन्होंने पाकिस्तान के दो दिग्गज गेंदबाजों वसीम अकरम और शोएब अख्तर, जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा का चयन किया है। वहीं एकमात्र स्पिनर के रूप में शेन वॉर्न उनकी टीम में हैं।

शाहिद अफरीदी की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक (कप्तान), जैक कैलिस, राशिद लतीफ (विकेटकीपर), वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न और शोएब अख्तर।

ये भी पढ़ें: "WTC Final में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment