बाबर आजम को लेकर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान

बाबर आजम
बाबर आजम

बाबर आजम को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम में अकेले ही मैच जिताने की क्षमता है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि बाबर आजम को निकट भविष्य में डिलीवर भी करना चाहिए। फ़िलहाल बाबर आजम पाकिस्तान की इंग्लैंड दौरे की टीम के साथ गए हुए हैं। वहां भी उनसे बेह्तरे खेल की उम्मीद सभी को रहेगी।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह एक महान टैलेंट है और मुझे नहीं लगता कि कप्तान बनाने के दबाव उन्होंने लिया होगा। उनके खेल में सुधार हुआ है और चुनौतियों को स्वीकार करने से उन्हें प्यार है। पाकिस्तान की एक न्यूज वेबसाईट से बातचीत में शाहिद अफरीदी ने इन सभी बातों का जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें: कारगिल युद्ध के लिए काउंटी ऑफ़र ठुकरा- शोएब अख्तर

बाबर आजम पाकिस्तान टीम की रीढ़

शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम के बारे में काफी कुछ कहा और यह भी कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी बाबर आजम हैं। वह काफी फोकस खिलाड़ी हैं। आगामी दिनों में वह पाकिस्तान के लिए अकेले दम पर मैच जिताते हुए नजर आएँगे।

बाबर आजम
बाबर आजम

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के शानदार पेस आक्रमण के बारे में कहा कि नसीम शाह का शानदार भविष्य रहेगा। मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी सीनियर तेज गेंदबाज इंग्लैंड में जूनियरों को सीखा सकते हैं।

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट की तारीफ करते हुए कहा कि मिस्बाह उल हक, यूनिस खान (बैटिंग कोच), वकार युनिस (गेंदबाजी कोच), मुश्ताक अहमद (स्पिन कोच) आदि टीम के लिए बेहतर कार्य कर रहे हैं। इनकी देखरेख में टीम से स्पेक्षित रिजल्ट भी देखने को मिलेगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट से शुरुआत करेगी। टीम के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग वहीँ हुई और बायो सिक्योर्ड माहौल में सीरीज खेली जाएगी।

इसमें कोई शक नहीं है कि बाबर आजम में क्षमता है। उन्होंने कई बार अपने बल्ले से इसे दर्शाया भी है लेकिन महानता से जोड़ना अभी जल्दीबाजी कही जा सकती है। समय आने पर ही स्थिति साफ़ होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now