Create

क्रिकेट न्यूज: शाहिद अफरीदी ने गौतम गम्भीर के बयान पर किया पलटवार

Ankit
Newसम

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर को मानसिक समस्या से पीड़ित बताया है और इसके अलावा उन्होंने गम्भीर का इलाज अपने अस्पताल में करवाने की भी बात कही है।

इससे पहले गम्भीर ने अफरीदी को मनोचिकित्सक से मिलने की सलाह दी थी जिस पर अब अफरीदी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि गंभीर को दिमागी समस्या है और यदि वह चाहते है तो मैं अपने अस्पताल में उनका इलाज कराऊंगा। अफरीदी ने कहा कि यदि उन्हें वीजा सम्बन्धित कोई समस्या होती है तो मैं उनके लिए जल्दी वीजा मिलने का बंदोबस्त भी कर दूंगा। अफरीदी ने ये बातें अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' के विमोचन के मौके पर कही।

दरअसल दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग की शुरुआत अफरीदी की ऑटोबायोग्राफी गेम चेंजर से हुई। अफरीदी ने अपनी किताब में गंभीर पर नकारात्मक टिप्पणी की थी और उन्हें ऐटिट्यूड वाला खिलाड़ी बताया था। यह बात गम्भीर को बिल्कुल भी रास नहीं आयी जिसके जवाब में उन्होंने ट्वीट किया था कि, "शाहिद अफरीदी एक हास्यास्पद व्यक्ति हैं। हम पाकिस्तानियों को अभी भी मेडिकल टूरिज्म के लिए वीजा देते हैं। आपको मैं खुद मनोचिकित्सक के पास ले चलूंगा।"

ऐसा भी हो सकता है कि गौतम गंभीर का व्यवहार शाहिद अफरीदी को पसंद नहीं आया हो मगर उनको भी किसी खिलाड़ी पर ऐसी नकारात्मक टिप्पणी से बचना चाहिए। दोनों पूर्व खिलाड़ियों की तल्ख टिप्पणी के बाद 'गेम चेंजर' काफी चर्चा में आ गई है, जिसके फायदा निश्चित ही शाहिद अफरीदी को मिलने वाला है। चर्चा में आने के बाद उनकी ऑटोबायोग्राफी की मांग बाजार में बढ़ गयी होगी।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने क्रिकेट से सन्यास के बाद सक्रिय राजनीति में कदम रखा है। वह इससे पहले भी अपनी तीखी प्रतिक्रियाओं के लिए जाने जाते रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment