Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अब्दुर रज्जाक और शहरयार नफीस ने किया संन्यास का ऐलान, बीसीबी के साथ जुड़ेंगे

अब्दुर रज्जाक
अब्दुर रज्जाक
Nitesh
ANALYST
Modified 14 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के दो दिग्गज खिलाड़ियों अब्दुर रज्जाक (Abdur Razzak) और शहरयार नफीस ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है और ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में काम करेंगे। रज्जाक को सेलेक्शन पैनल का तीसरा मेंबर पहले ही नियुक्त किया जा चुका है, जबकि नफीस बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस में डिप्टी मैनेजर का पद संभालेंगे।

क्रिकेट वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ बांग्लादेश ने रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दोनों दिग्गज प्लेयर्स के लिए एक फेयरवेल का आयोजन किया। बांग्लादेश के लिए 13 टेस्ट, 153 वनडे और 34 टी20 मुकाबले खेलने वाले रज्जाक ने अपने सभी कोचों का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा "ये स्वभाविक है कि हर चीज का अंत जरुर होता है और अब कोई और मेरी जगह लेगा। मैं अपने बचपन के कोचों सरवर इमरान और नजमुल अबेदीन फहीम को आभार प्रकट करना चाहुंगा। जब मैं 13 साल का था तब उनसे मिला था और उन्होंने मेरी लाइफ बदल दी। अभी तक मैं क्रिकेटर था लेकिन अब से एक अलग स्टोरी होगी।"

ये भी पढ़ें: चेन्नई टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी को लेकर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अब्दुर रज्जाक ने बांग्लादेश के डोमेस्टिक क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं

अब्दुर रज्जाक बांग्लादेश के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं। वो नेशनल क्रिकेट लीग और बांग्लादेश क्रिकेट लीग में खुलना डिवीजन और साउथ जोन की कप्तानी भी कर चुके हैं। पिछले सीजन वो बांग्लादेश क्रिकेट लीग और नेशनल क्रिकेट लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

नफीस की अगर बात करें तो वो बांग्लादेश की टी20 टीम के सबसे पहले कप्तान थे। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 24 टेस्ट, 75 वनडे और एकमात्र टी20 मुकाबला खेला था।

ये भी पढ़ें: मिचेल मार्श ने चयन होने पर न्यूजीलैंड सीरीज में गेंदबाजी की जताई उम्मीद

Published 14 Feb 2021, 15:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now