Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल में खेलने के लिए शाकिब अल हसन ने उठाया बड़ा कदम

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन
Nitesh
ANALYST
Modified 19 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने आईपीएल (IPL) में खेलने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। शाकिब अल हसन ने आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है। अब वो पूरी तरह से आईपीएल 2021 के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन अकरम खान ने क्रिकबज्ज से खास बातचीत में इस बारे में बताया। उन्होंने कहा कि शाकिब अल हसन को लीव दे दी गई है। शाकिब अब तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के अब तक के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

शाकिब अल हसन को केकेआर ने नीलामी में खरीदा

शाकिब अल हसन की बैन के बाद आईपीएल में वापसी हुई है। ऑक्शन के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने उन्हें 3.2 करोड़ की रकम में खरीदा। शाकिब इससे पहले 2011 से लेकर 2017 तक केकेआर के लिए खेल चुके हैं। 2012 और 2014 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम का वो अहम हिस्सा थे।

अकरम ने क्रिकबज्ज को बताया "शाकिब अल हसन ने हाल ही में लेटर लिखकर श्रीलंका टेस्ट सीरीज नहीं खेलने की इच्छा जताई थी। हमने उनको इजाजत दे दी है क्योंकि जब किसी का खेलने का मन ना हो तो उस पर दबाव बनाना सही नहीं है।"

शाकिब अल हसन ने इससे पहले भी पैटरनिटी लीव लिया था और इसी वजह से वो फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान शाकिब अल हसन की टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई थी। उससे पहले उन्होंने वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे।

शाकिब अल हसन एक बार फिर से आईपीएल में पूरी तरह अपना ध्यान लगाना चाहते हैं और यही वजह है कि उन्होंने इसमें खेलने के लिए एक प्रमुख टेस्ट सीरीज में नहीं हिस्सा लेने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी में चुने जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 19 Feb 2021, 11:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now