Create
Notifications

शाकिब अल हसन श्रीलंका दौरे तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  कर सकते हैं वापसी

शकिब अल हसन
शकिब अल हसन
सावन गुप्ता

बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन श्रीलंका दौरे तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। शाकिब अल हसन का बैन 29 अक्टूबर को खत्म होगा और श्रीलंका में वो वापसी कर सकते हैं। बांग्लादेश की टीम श्रीलंका का दौरा करने वाली है और शकिब अल हसन उस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

श्रीलंका क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव मोहन डी सिल्वा के मुताबिक दोनों बोर्ड्स के बीच इस दौरे को लेकर सहमति बन गई है। हालांकि वे सभी अभी भी इस बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं कि ये 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी चाहिए या 3 मैच खेलना चाहिए। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ओरिजिनल शेड्यूल के अलावा 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलने को कहा था।

ये भी पढ़ें: भारतीय युवा गेंदबाज नेट बॉलर्स के तौर पर आईपीएल टीमों के साथ जाएंगे यूएई

शाकिब अल हसन अगले महीने से बांग्लादेश के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इंस्टीट्यूट में अपनी ट्रेनिंग शुरु करेंगे। बांग्लादेश की टीम मैनेजमेंट उनके फिटनेस पर कड़ी निगाह रखेगी। बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि शाकिब अल हसन की वापसी पूरी तरह से उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना के कारण बांग्लादेश के सारे प्लेयर्स ने भी कई महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में डोमिंगो ने कहा कि शाकिल अल हसन भले ही एक साल से मैदान से बाहर हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि टीम के सभी खिलाड़ियों ने भी पिछले 6 या 7 महीने से कोई मैच नहीं खेला है।

डोमिंगो ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें। हमें शाकिब अल हसन के लिए मैचों का आयोजन करना होगा, ताकि वो लय में आ सकें। यही चीज अन्य सभी खिलाड़ियों के लिए भी लागू होती है। बिना किसी क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना आसान नहीं होगा। शाकिल अल हसन एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और मुझे उम्मीद है कि वो जल्द ही लय हासिल कर लेंगे। हालांकि फिटनेस एक अहम चीज है।

शाकिब अल हसन पर लगा था एक साल का बैन

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन पर एक साल का बैन लगा था। आईपीएल के दौरान मैच फिक्सरों ने शाकिब अल हसन से सम्पर्क किया था लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी। आईसीसी ने जांच के बाद शाकिब का पक्ष सुना और उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया।

ये भी पढ़ें: रॉस टेलर ने 2021 में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...