Create

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 फाइनल से पहले न्‍यूजीलैंड की जमकर तारीफ की

न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रविवार को दुबई में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा
न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रविवार को दुबई में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) को शानदार टीम करार दिया, जो अंडरडॉग के तमगे को बहुत अच्‍छे से निभाती है। वॉटसन के मुताबिक खिताब की प्रबल दावेदार होने के बावजूद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एक पल भी न्‍यूजीलैंड को हल्‍के में नहीं ले सकती है।

ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान को 5 विकेट से मात दी जबकि न्‍यूजीलैंड ने टूर्नामेंट की पसंदीदा इंग्‍लैंड को निराश किया था।

ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड सेमीफाइनल का प्रीव्‍यू करते हुए वॉटसन ने टी20 वर्ल्‍ड कप डॉट कॉम से कहा कि कीवी अब अंडरडॉग नहीं रहे और बहुत अच्‍छे से जानते हैं कि कब चीजें बदलना है।

वॉटसन ने कहा, 'न्‍यूजीलैंड अंडरडॉग कार्ड को बहुत अच्छे से खेलती है। वह लंबे समय से अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए आ रही है। बड़े टूर्नामेंट्स में न्‍यूजीलैंड हमेशा अच्‍छा प्रदर्शन करती है। उन्‍हें पता है कि जरूरत पड़ने पर कब चीजें बदलना है।'

ऑस्‍ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि कीवी टीम को हल्‍के में लेने की गलती बिलकुल भी नहीं करें। उन्‍होंने कहा, 'न्‍यूजीलैंड कभी पैडल से अपना पैर नहीं हटाती है। तो 40 ओवर के दौरान हर पल में सवाल पूछे जाएंगे। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को हर पल अपने सर्वश्रेष्‍ठ खेल में रहना होगा क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड इसका इंतजार कर रहे हैं। वो उस छोटे पल का इंतजार करेंगे जहां से चीजें बदले और अपनी पकड़ बनाएं।'

न्‍यूजीलैंड ने आईसीसी नॉकआउट मुकाबलों में ऑस्‍ट्रेलिया को कभी मात नहीं दी है। आखिरी बार दोनों टीमों का मुकाबला 2015 वनडे वर्ल्‍ड कप फाइनल में हुआ था, जहां ऑस्‍ट्रेलिया ने कीवी टीम को 7 विकेट से हराया था।

न्‍यूजीलैंड के पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका: साइमन डुल

न्‍यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डुल ने स्‍वीकार किया कि ऑस्‍ट्रेलिया को भले ही टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 फाइनल में हल्‍की बढ़त हासिल हो, लेकिन उन्‍होंने साथ ही कहा कि न्‍यूजीलैंड के पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका है।

डुल ने कहा, 'न्‍यूजीलैंड को ऑस्‍ट्रेलिया को मात देने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा। कीवी टीम ने सही समय पर लय पकड़ी है। वह प्रतिबद्ध टीम है। आपको सेमीफाइनल में इसकी झलक देखने को मिली थी। न्‍यूजीलैंड को अपने चरम पर रहकर खेलना होगा। वह खिताब जीतने में सक्षम है। मैं टूर्नामेंट की शुरूआत में 100 प्रतिशत इस बात से सहमत नहीं था, लेकिन मैंने देखा तो जाना कि वह जीतने के लिए अच्‍छी टीम है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...