Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: शैनन गेब्रियल पर विवादित बयान देने के कारण लगा 4 वनडे मैचों का प्रतिबंध 

  • गेब्रियल को विवादित बयान देना पड़ा भारी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 15 Feb 2019, 11:53 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल को आईसीसी ने 4 एकदिवसीय मुकाबलों के लिए सस्पेंड कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान गैब्रियल ने जो रूट के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

मैच के तीसरे दिन रूट और शैनन गेब्रियल के बीच नोंकझोंक देखने को मिली। जो रूट का बयान स्टम्प माइक में कैद हो गया था। रूट ने कहा, “इसे लेकर अपमान नहीं कीजिए। समलैंगिक होने में किसी तरह की बुराई नहीं है।”

गेब्रियल को आईसीसी की कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.13 (किसी खिलाड़ी, अंपायर या फिर मैच रेफरी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी) के उल्लंघन के चार्ज लगे हैं।

गेब्रियल के ऊपर फाइन के तौर पर उनकी मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना भी लगा और साथ ही में उन्हें लेवल 2 के ओफेंस के कारण 3 डीमेरिट पॉइंट भी मिले। 24 महीनों के अंदर गैब्रियल के 8 डीमेरिट पॉइंट हो चुके हैं। इसके तहत दो टेस्ट या 4 वनडे या टी20 (तीनों में जो पहले आए) का बैन लगता है। .

30 साल के गेब्रियल की एकदिवसीय टीम में वापसी होनी लगभग तय थी, लेकिन बैन के कारण वो इंग्लैंड के खिलाफ पहले चार वनडे मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। गेब्रियल को 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ हुए टेस्ट और पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में डीमेरिट पॉइंट मिले थे। इसके कारण उन्हें अगले टेस्ट के लिए सस्पेंड भी कर दिया गया था।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत अगले हफ्ते से शुरू होगी। इससे पहले मेजबान टीम ने इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त दी और इस अहम सीरीज से पहले टीम विंडीज टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा और पूरी तरह से छोटे फॉर्मेट में भी इंग्लैंड पर दबाव बनाना चाहेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 14 Feb 2019, 11:10 IST
Advertisement
Fetching more content...