शिखर धवन ने क्रिकेट छोड़ने के बाद करने वाले काम के बारे में बताया

 शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय टीम में शिखर धवन काफी सफल रहे हैं। भले ही टेस्ट क्रिकेट से शिखर धवन को बाहर कर दिया गया हो लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में अभी भी वे टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। क्रिकेट छोड़ने के बाद की योजना पर शिखर धवन ने बताया है। रविचंद्रन अश्विन से बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा कि मेरा मजाक करने का तरीका अच्छा है इसलिए मैं क्रिकेट के बाद एक शानदार हिंदी कमेंटेटर बन सकता हूँ।

इन्स्टा ग्राम पर रविचंद्रन अश्विन से बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा कि मुझे मजाक का अच्छा लहज़ा मिला है। जिस दिन मैं कमेंट्री में प्रवेश करूँगा, इसमें अच्छा करूंगा। ख़ासकर हिंदी में क्योंकि हिंदी में मेरे बोलने की टाइमिंग और मजाक करने का तरीका तेज है। मैं इसे प्यार से करूँगा। मेरे पास बहुत विकल्प हैं। अगर मैं प्रेरणादायी स्पीकर बनता हूँ तो बांसुरी लेकर जाऊँगा। खेलने के लिए मेरे पास बहुत सारे उपकरण हैं।

यह भी पढ़ें: शिखर धवन ने मुरली विजय को लेकर कही मजेदार बात

शिखर धवन की संगीत सुनने में रूचि है

 शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन ने कहा कि मैं बांसुरी का संगीत सुनना पसंद करता हूँ। अगर कोई सड़क पर बजा रहा है तो मैं वहां रूककर खत्म होने तक उसे सुनता हूँ। मुझे लगा कि मैं कुछ सीख सकता हूँ, मैंने ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी। पांच साल हो गए। मैं ख़ुशी महसूस करता हूँ, इसे बजाने में मजा आता है। क्रिकेटर होने के नाते हम कहते हैं कि समय नहीं है लेकिन समय होता है। सभी का कोई शौक होना चाहिए। यह आपके दिमाग को शांत रखता है, जो बहुत जरूरी है।

इसी चैट में शिखर धवन ने अपने टेस्ट पार्टनर मुरली विजय को लेकर भी कुछ बातें बताई थी। धवन ने कहा था कि विजय बहुत शांत और धैर्य वाला इन्सान है। उसे समझना मुश्किल है। हम दोनों खेलते समय थोड़ा बहस में उलझते थे लेकिन बाद में सब ठीक हो जाता था।

शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का हिस्सा अब नहीं हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में टीम के लिए उनकी भूमिका काफी अहम मानी जाती है। रोहित रोहित शर्मा के साथ उनकी जोड़ी खूब जमती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now