Create
Notifications
Advertisement

शोएब अख्तर ने स्टीव स्मिथ को चार गेंद में आउट करने की बात कही

  • शोएब अख्तर ने आईसीसी के एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह प्रतिक्रिया दी
  • पाकिस्तान के लिए शोएब अख्तर ने टेस्ट और वनडे में धाकड़ गेंदबाजी की है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 12 May 2020, 17:59 IST

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ अभी विश्व क्रिकेट के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्हें आउट करना इतना आसान नहीं होता लेकिन पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने चार गेंद की योजना के साथ उन्हें आउट करने का फ़ॉर्मूला बताया है। आईसीसी ने एक ट्वीट में नए-पुराने के बीस बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा पर सवाल पूछते हुए फैन्स से जवाब माँगा था। अख्तर ने उसका जवाब खुद ट्वीट कर दिया।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने आईसीसी के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि मैं तीन खतरनाक बाउंसर डालते हुए चौथी गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट कर सकता हूँ। उनकी तरफ से यह एक मजाकिया जवाब था। स्मिथ और अख्तर को इस फोटो में एक-दूसरे के खिलाफ दिखाया गया था। इस फोटो में पुराने बल्लेबाजों में सचिन, लारा, पोंटिंग, एबी डीविलियर्स को दिखाया गया था। सचिन के खिलाफ राशिद खान की फोटो डाली गई थी।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने डेब्यू टेस्ट और अंतिम टेस्ट में शतक जड़ा

शोएब अख्तर ने नाम सबसे तेज गेंद फेंकने का फेंकने का रिकॉर्ड

शोएब अख्तर के नाम विश्व क्रिकेट की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 161।3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है। अपने समय में वे खतरनाक गेंदबाज हुआ करते थे। विश्व क्रिकेट के कई चोटी के बल्लेबाजों को उन्होंने ख़ासा परेशान किया है। उस जमाने की तुलना में आज के बल्लेबाज भी उतने खतरनाक नहीं होते। अख्तर के सामने सचिन, लारा, पोंटिंग, सहवाग, संगकारा जैसे धाकड़ बल्लेबाज हुए हैं।


पाकिस्तान के लिए रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने 46 टेस्ट में 178 विकेट चटकाए हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 163 मैच में 247 विकेट हासिल किये हैं। इसके अलावा उन्होंने टी20 क्रिकेट में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इस प्रारूप में 15 मुकाबलों में शोएब अख्तर ने 19 विकेट चटकाए हैं। आजकल उन्हें अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट विश्लेषण करते देखा जाता है।


Published 12 May 2020, 17:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit