Create
Notifications

'मैं हसन अली को इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का कप्तान बनाता'

England v Pakistan - 2nd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 2nd Royal London Series One Day International
ANALYST

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) वापसी नहीं कर सकी क्योंकि उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप एक बार फिर अपनी छाप छोड़ने के लिए संघर्ष कर रही थी। स्टार बल्लेबाजों के जल्दी विकेट गंवाने के कारण पाकिस्तान टीम अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा। शोएब अख्तर ने कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए हसन अली को मौका देने की बात कही है।

अख्तर ने कहा कि मैं उसे (बाबर आजम) एक बल्लेबाज के रूप में खिलाता। अगर मुझे इस टीम में से एक कप्तान चुनना होता, तो वह हसन अली होते क्योंकि उनके पास चिंगारी और बुद्धिमत्ता है। मेरा दृष्टिकोण पूरी तरह से अलग है, मैं बाबर को एक महान बल्लेबाज बनाता और उस पर एक खास तरह की पारी खेलने का दबाव डालता ताकि पूरी पाकिस्तान टीम उसके इर्द-गिर्द खेल सके।

अख्तर ने पाकिस्तान के निराशाजनक खेल दृष्टिकोण पर बात की, जो एक तरह से उन्हें आधुनिक क्रिकेट की दौड़ में पीछे छोड़ देता है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट का एक अलग ब्रांड खेल रहा है, जबकि पाकिस्तान 1970 के दशक में फंसा हुआ है। हम काले और सफेद दिनों की क्रिकेट खेल रहे हैं, इस बीच, अन्य टीमें हमसे बहुत आगे निकल गई हैं।

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी पाकिस्तान को पराजय का सामना करना पड़ा है। लगातार दो मैचों में हार के बाद टीम निशाने पर आ गई है। फैन्स भी आलोचना कर रहे हैं। शोएब अख्तर ने यह भी कहा है कि टीम को इंग्लैंड से सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ेगा।

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के कई नियमित खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण टीम में 9 नए नामों को शामिल किया गया था। ऐसे में पाक टीम के पास सीरीज में आगे जाने का बढ़िया मौका था।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now