Create

शोएब अख्‍तर की टी20 वर्ल्‍ड कप में ख्‍वाहिश रह गई अधूरी, न्‍यूजीलैंड ने उम्‍मीदों पर फेरा पानी

शोएब अख्‍तर चाहते थे कि भारत-पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल हो
शोएब अख्‍तर चाहते थे कि भारत-पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल हो

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का लीग चरण खत्‍म होने को आया है। भारतीय टीम (India Cricket team) सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) ने रविवार को अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) को हरा दिया। अब सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team), इंग्‍लैंड (England Cricket team), पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) और न्‍यूजीलैंड पहुंचे हैं।

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर चाहते थे कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में पहुंचे। अख्‍तर चाहते थे कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में भारत और चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान आमने-सामने हो।

ध्‍यान दिला दें कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पाकिस्‍तान ने लीग चरण के मैच में 10 विकेट से मात दी थी। यह विश्‍व कप इतिहास में पाकिस्‍तान की भारत पर पहली जीत थी। 29 साल बाद पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड कप इतिहास में भारत को मात देने में कामयाब हुई थी।

भारतीय टीम को अभी अपना आखिरी लीग मैच खेलना है, लेकिन एक दिन पहले ही सेमीफाइनल की तस्‍वीर साफ हो चुकी है। भारत को पाकिस्‍तान के बाद न्‍यूजीलैंड ने 8 विकेट से मात दी थी। इसके बाद भारत ने अफगानिस्‍तान को 66 रन से हराया और फिर स्‍कॉटलैंड को 81 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी। भारत अब अपना आखिरी लीग मैच सोमवार को नामीबिया के खिलाफ खेलेगा।

शोएब अख्‍तर की ख्‍वाहिश रह गई अधूरी

शोएब अख्‍तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था कि वह फाइनल में भारत और पाकिस्‍तान को खेलते हुए देखना चाहते हैं। अख्‍तर ने कहा था, 'हां, मेरी ख्‍वाहिश है। मैंने पहले भी कहा था कि भारत के खिलाफ सिर्फ एक मैच खेलकर क्‍या होगा? फाइनल में उनके सामने क्‍यों न हो? भारत और पाकिस्‍तान के बीच फाइनल होता तो क्रिकेट के लिए भी बेहतर होता। यह वर्ल्‍ड कप को बड़ा बना देता।'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने रविवार को अपने आखिरी लीग चरण मैच में अफगानिस्‍तान को 11 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्‍तान ने शारजाह में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम को अब अपना आखिरी लीग मैच नामीबिया के खिलाफ सोमवार को होना है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम अब अपने अभियान का विजयी अंत करना चाहेगी। विराट कोहली इस मैच के बाद टी20 प्रारूप से भारतीय टीम की कप्‍तानी छोड़ेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment