Create

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने इरफ़ान पठान के खिलाफ धाकड़ बल्लेबाजी का राज बताया

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में शोएब मलिक (Shoaib Malik) को आउट कर दिया था लेकिन भारतीय ऑलराउंडर 50 ओवर के प्रारूप में पाकिस्तानी बल्लेबाज को ज्यादा परेशान नहीं कर सके। शोएब मलिक ने एक इंटरव्यू में इरफ़ान पठान के खिलाफ मिली असाधारण सफलता को लेकर भी अहम प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि इरफान पठान के खिलाफ मेरा औसत अच्छा है क्योंकि मैं इनस्विंग को अच्छा खेलता हूं। उस वक्त इरफान आउटस्विंगर गेंदबाजी नहीं करते थे। उन्होंने बाद में इसे अपने शस्त्रागार में शामिल किया लेकिन अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने प्रमुख रूप से इनस्विंग गेंदें फेंकी। इसलिए मुझे पता था कि वह इन-स्विंगर गेंदबाजी करेंगे और मैंने उसी के अनुसार खुद को तैयार किया।

जहीर खान के लिए शोएब मलिक का बयान

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि जहीर खान और आशीष नेहरा ने बल्ले के किनारों को निशाना बनाया। इसलिए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कई विकेट झटके। अगर कोई गेंदबाज किनारे को निशाना बनाता है, तो वह अधिक सफल होगा। मुझे लगता है कि इनस्विंग गेंदों को खेलने की मेरी क्षमता ने मुझे इरफान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की।

शोएब मलिक अपने कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आधारशिला थे। हालांकि अब वह तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह गंवा चुके हैं। अनुभवी ऑलराउंडर ने इस साल एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। मलिक टी20 क्रिकेट में सक्रिय हैं लेकिन टीम में जगह उन्हें नहीं मिल रही है। उनका कहना है कि अगर उन्हें पांचवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए कहा जाता है, तो वह इसके लिए तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि शोएब मलिक की उम्र इस समय 39 साल की है और इस साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए शायद वह रुके हुए हैं। अगर पाकिस्तानी टीम में उन्हें जगह नहीं मिलती है, तो वह संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment