शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान पैट कमिंस के साथ हुई स्लेजिंग का खुलासा किया

शुभमन गिल को बोल्ड करने के बाद पैट कमिंस
शुभमन गिल को बोल्ड करने के बाद पैट कमिंस

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान पैट कमिंस (Pat Cummins) के साथ हुई स्लेजिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि इस सीरीज के दौरान पैट कमिंस से उनकी क्या-क्या बातें हुई थीं।

द ग्रेड क्रिकेटर यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान शुभमन गिल ने बताया कि किस तरह केकेआर की टीम में एक साथ खेलने की वजह से दोनों प्लेयर्स के बीच नोंकझोंक हुई थी। उन्होंने कहा,

मैं और पैट कमिंस केकेआर का हिस्सा थे और वहां पर हमारे बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग थी। मुझे याद है उन्होंने केकेआर मैनेजमेंट को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें कहा था कि वो मुझे काफी खतरनाक बॉलिंग करेंगे। जब मैं ऑस्ट्रेलिया में बैटिंग कर रहा था तो वो मुझे लगातार बाउंसर्स कर रहे थे और मैं लगातार छोड़ रहा था। मैच के बाद मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर वो लोग मुझे बाउसंर्स करेंगे तो मुझे पता है कि उसे कैसे खेलना है। इसके बाद कमिंस ने भी मुझे प्रतिक्रिया दी थी।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने बताया कि जब सौरव गांगुली को हटाकर राहुल द्रविड़ को कप्तान बनाया गया था तब टीम में कैसा माहौल था

शुभमन गिल और पैट कमिंस आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं

आपको बता दें कि शुभमन गिल और पैट कमिंस दोनों ही आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। यही वजह है कि दोनों प्लेयर्स के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग बन गई है। वहीं जब दोनों प्लेयर एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो उनके बीच नोंकझोंक चलती रहती है।

इस इंटरव्यू के दौरान शुभमन गिल ने कई खुलासे किए। उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने से रोक दिया था और खुद स्ट्राइक ली थी और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था। गिल उस मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ, पूर्व कप्तान को लेकर कही बड़ी बात

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता