Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

SL v ENG: चोट के कारण दिनेश चांडीमल दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर

  • चांडीमल को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:47 IST

Enter caption

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल इंग्लैंड के खिलाफ 14 नवंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। चांडीमल को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो कम से कम 2 हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं। 23 नवंबर से कोलंबो में शुरु हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी उनका खेलना मुश्किल है।

दिनेश चांडीमल की जगह अनकैप्ड खिलाड़ी चरित असालनका को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वार्म-अप मैच में असालनका ने 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी और इसी वजह से उन्हें लाहिरु थिरिमाने और कुसल परेरा से पहले चुना गया है। चांडीमल की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल करेंगे। इससे पहले जब दिनेश चांडीमल पर बैन लगा था तब भी उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तानी की थी।

श्रीलंका की टीम को दूसरे टेस्ट के लिए अपनी गेंदबाजी में भी बदलाव करना पड़ेगा। रंगना हेराथ के संन्यास लेने के बाद उनकी जगह मलिंदा पुष्पकुमारा को टीम में शामिल किया जा सकता है। अकीला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया गया है और इसी वजह से श्रीलंकाई टीम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। अब देखना ये है कि उनको लेकर क्या फैसला आता है।

गौरतलब है गॉल में हुए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम को 211 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। 462 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 250 रन बनाकर आउट हो गई थी। इंग्लैंड की गॉल में ये पहली टेस्ट जीत थी। श्रीलंका के बल्लेबाज पहले मैच में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब चांडीमल के बाहर होने से उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 12 Nov 2018, 11:40 IST
Advertisement
Fetching more content...