Create

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका में शुरुआती वनडे मैचों से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया
ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। एकदिवसीय सीरीज 14 जून से शुरू हो रही है। एक चोट के कारण स्टार्क पूरी सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। उनको यह चोट कोलम्बो में पहला टी20 मुकाबला खेलते हुए लगी थी। स्टार्क के कवर के तौर पर वनडे टीम में झाई रिचर्डसन को शामिल किया गया है।

स्टार्क को मंगलवार को पहले टी20 मैच के शुरुआती ओवर के दौरान एक असामान्य चोट का सामना करना पड़ा। जूते के स्पाइक से तर्जनी ऊँगली पर उनको चोट लगी थी। स्टार्क ने उस मैच में अपने चार ओवर बहादुरी से फेंके थे और अपनी उंगली को टेप करके 26 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इसके बाद उनकी ऊँगली में छह टाँके लगाए गए हैं।

इसके बाद स्टार्क अगले दोनों टी20 मैचों से बाहर हो गए, हालांकि ट्रेनिंग करते हुए वह टीम का हिस्सा हैं। ठीक होने के लिए उनको कम से कम सात दिनों की आवश्यकता है। यह भी संभावना है कि स्टार्क को ठीक होने में और ज्यादा दिन भी लग सकते हैं। इस वजह से वह पल्लेकेले एकदिवसीय मुकाबले से बाहर हो सकते हैं।

रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में स्टार्क की जगह ली और बुधवार को खेले गए मैच में तीन विकेट की जीत में 26 रन देकर 3 विकेट झटके। उनको स्टार्क के कवर के रूप में ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है। स्टार्क की अनुपस्थिति में प्लेइंग इलेवन में उनको जगह मिल सकती है।

श्रीलंका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 सीरीज में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। सीरीज अपने नाम कर चुकी कंगारू टीम का प्रयास यही रहेगा कि सीरीज में क्लीन स्वीप किया जाए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment