Create
Notifications

3 सबसे बड़े स्कोर जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बनाये हैं 

2009 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी
2009 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी
ANALYST

श्रीलंका दौरे की शुरुआत में अब बस चंद दिनों का ही समय रह गया है और 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस दौरे के लिए भारतीय टीम पहले ही श्रीलंका पहुंच गयी है और टीम के सभी खिलाड़ी सीरीज के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं। भारत ने अभी तक दो इंट्रास्क्वॉड मैच खेले हैं, जिसमें कुछ खिलाड़ियों का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। श्रीलंका की टीम का हालिया प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है, इसीलिए भारत को सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

श्रीलंका के खिलाफ भारत के बल्लेबाजी प्रदर्शन बहुत ही उम्दा रहा है और भारत के कई बल्लेबाजों को श्रीलंका के खिलाफ बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन रहा, जिसकी वजह से भारत ने कई मैचों में 400 से भी ज्यादा का स्कोर बनाया। दोनों टीमों ने 159 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान भारत ने 91 मुकाबले जीते हैं, वहीं श्रीलंका को 56 मुकाबलों में जीत मिली है। एक मैच टाई हुआ, जबकि 11 मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला। मौजूदा भारतीय टीम में भी कई बेहतरीन बल्लेबाज शामिल हैं, जो वनडे सीरीज में धमाल मचा सकते हैं। इस आर्टिकल में भारत के 3 सबसे बड़े वनडे स्कोर का जिक्र करने जा रहे हैं, जो भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ बनाये हैं।

3 सबसे बड़े स्कोर जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बनाये हैं

#3 392/4, मोहाली, 2017

रोहित ने इस मैच में अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक बनाया था
रोहित ने इस मैच में अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक बनाया था

2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गयी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका ने भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। श्रीलंका का यह निर्णय इतना गलत साबित होगा कि इसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा हो। रोहित और शिखर (68) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये अय्यर (88) ने भी रोहित का भरपूर साथ दिया। रोहित एक छोर से श्रीलंका के गेंदबाजों के खिलाफ बड़े हिट लगाकर एक करिश्माई पारी खेल रहे थे और 151 गेंदों पर अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया। रोहित ने अंत तक बल्लेबाजी की और 153 गेंदों में 13 चौके और 12 छक्के लगाकर नाबाद 208 रन की पारी खेली।

रोहित की इस पारी तथा शिखर और अय्यर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने 50 ओवर में 392/4 का स्कोर खड़ा किया। यह भारत का वनडे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

1 / 3 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now